Weather Forecast: इन स्थानों पर मौसम खराब होने की आशंका
Weather Forecast: इन स्थानों पर मौसम खराब होने की आशंका
Share:

देश में काफी ठंड के बाद गर्मियां शुरू होने वाली हैं और अभी भी मौसम स्थिर होता नजर नहीं आ रहा है. धूप में गर्मी का एहसास तो होता है, लेकिन फिर अभी भी रात और सुबह में चल रही हवाओं ने मौसम ठंडा कर रखा है. जानकारी के मुताबिक, अभी पूरी तरह गर्मी का मौसम आने में समय है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले पांच दिनों के लिए कई जगहों पर चेतावनी जारी की है. विभाग के मुताबिक, अभी भी कई दिन मौसम खराब रहने की संभावना है. तो ऐसे में आने वाले दिनों सावधानी बरते की जरूरत है.

भतीजे पर बहुत स्नेह रखता था चाचा, चाची से नहीं हुआ बर्दाश्त, उठाया खौफनाक कदम

इस मामले को लेकर IMD के मुताबिक, ओडिशा, पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़, के अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली, ओलावृष्टि और 40-50 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, केरल और माहे में भी अलग-अलग स्थानों पर बिजली कड़कने की संभावना लगाई गई है. 20 मार्च को केरल और माहे से लगने वाले कई स्थानों पर हीट वेव की संभावना बहुत अधिक जताई गई है.

GoAir : कंपनी ने इस शहर की विमान सेवाओं से रोक हटाई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि DAY 3 में जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पश्चिम प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बिजली, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है. वहीं, DAY 5 यानी मौसम विभाग ने 23 मार्च तक उत्तराखंड, उत्तर राजस्थान, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल, केरल और माहे और तटीय आंध्र प्रदेश और यानम में भी लगातार कुछ दिनों तक मौसम खराब रहने की उम्मीद लगाई है.

निर्भया मामला: दोषी पवन की क्यूरेटिव याचिका खारिज, कल सुबह चारों दोषियों को होगी फांसी

दिग्विजय के साथ दुर्व्यवहार पर भड़की कांग्रेस, भाजपा कार्यालय के बाहर जमकर बवाल

निर्भया के गुनहगारों की उलटी गिनती शुरू, परिवार वालों ने की अंतिम मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -