हॉलीवुड सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स को पिता की कंजरवेटरश‍िप से मिली आजादी

हॉलीवुड की जानी मानी सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स को 13  वर्ष के उपरांत अपने पिता जेम्स स्पीयर्स के अधीन कंजरवेटरश‍िप से आजादी मिल चुकी है. लॉस एंजेल‍िस काउंटी सुप‍ीर‍ियर कोर्ट के जज ब्रैंडा पेनी ने पॉप स्टार ब्रिटनी स्पीयर्स के कंजरवेटरश‍िप को समापत करने के लिए अपना निर्णय दे दिया है. अब तक ब्रिटनी स्पीयर्स अपने पिता के संरक्षकता के अधीन थीं, इसके अंतर्गत उनके पिता जेम्स, ब्रिटनी के प्रोफेशनल, सोशल और फाइनेंस‍ियल सभी चीजों का निर्णय लेते थे.  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटनी के वकील मैथ्यू रोजेनगार्ट ने इस निर्णय के उपरांत एक मीडिया कॉन्फ्रेंस बुलाई जिसमें उन्होंने संरक्षकता समाप्त होने की खबर शेयर की. 

जहां इस बारें में उन्होंने कहा 'आज से ही, संरक्षकता समाप्त हो चुकी है, दोनों ब्रिटनी और उसके इस्टेट के लिए. यह ब्रिटनी स्पीयर्स के लिए यादगार दिन बना चुका है.'  ब्रिटनी के पिता जेम्स  बीते 13 वर्षों से ब्रिटनी और उनके 60 मिलियन डॉलर की संपत्ति को देख रहे थे. सितंबर में कोर्ट ने ब्रिटनी के कंजरवेटरश‍िप से जेम्स को सस्पेंड किया गया था. इस केस के कोर्ट पहुंचने के उपरांत ब्रिटनी स्पीयर्स ने अपने पिता और परिवार पर इलज़ाम लगाया था कि संरक्षकता की आड़ में उनके साथ बुरा व्यवहार हो रहा है.

2008 से चल रहा था कंजरवेटरश‍िप: ब्रिटनी के मेंटल ब्रेकडाउन के उपरांत वर्ष 2008 से इस कंजरवेटरशिप की शुरुआत हो गई थी. ब्रिटनी ने पिता पर मानसिक उत्पीड़न, घर में बंद रखने, निजी जीवन में कुछ ना करने देने, पैसों को अपने पास रखने और ब्रिटनी को शादी और बच्चे पैदा ना करने देने जैसे कई बड़े इलज़ाम भी लगाए. अब संरक्षकता खत्म होने पर ब्रिटनी आजाद हैं और अपनी जिंदगी के फैसले वे खुद ले सकती है. 

 

Squid Game की शूटिंग को लेकर एक्टर ने कही ये बात

आखिर क्यों छलके बेला हदीद की आँखों से आंसू, सामने आया चौकाने वाला सच

पॉल रड को मिला ये खास पुरस्कार, सुनकर पत्नी भी हुई हैरान

Most Popular

- Sponsored Advert -