मुंबई हमलों के लिए लखवी को ठहराया गया जिम्मेदार, हुई इतने वर्ष की सजा
मुंबई हमलों के लिए लखवी को ठहराया गया जिम्मेदार, हुई इतने वर्ष की सजा
Share:

नई दिल्ली: जकी-उर-रहमान लखवी, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) ऑपरेशंस कमांडर को शुक्रवार को पाकिस्तानी अदालत ने आतंकी-वित्तपोषण मामले में दोषी ठहराया और 15 साल की सजा सुनाई। अमेरिका ने आतंकी वित्तपोषण के आरोपों में लखवी की सजा का स्वागत किया है, लेकिन 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों में उसकी कथित भूमिका के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई का आह्वान किया है।

अमेरिकी राज्य विभाग के ब्यूरो ऑफ़ साउथ एंड सेंट्रल एशियन अफेयर्स ने ट्विटर पर कहा, “हम जकीउर रहमान लखवी के हालिया दृढ़ विश्वास से प्रोत्साहित हैं। हालांकि, उसके अपराध आतंकवाद के वित्तपोषण से बहुत आगे जाते हैं। "इसमें आगे कहा गया है," पाकिस्तान को उसे आतंकवादी हमलों में शामिल होने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए, जिसमें मुंबई हमले भी शामिल हैं। "

भारत ने वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) पर नजर रखने के साथ की गई सजा को '' दूर की कार्रवाई '' करार दिया। एक आधिकारिक बयान में, विदेश मंत्रालय ने कहा, “संयुक्त राष्ट्र ने संस्थाओं पर आरोप लगाया और नामित आतंकवादियों ने अपने भारत-विरोधी एजेंडे को पूरा करने के लिए पाकिस्तानी प्रतिष्ठान के लिए प्रॉक्सी के रूप में कार्य किया। यह अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए पाकिस्तान को पकड़ने और यह सुनिश्चित करने के लिए है कि वह आतंकवादी समूहों, आतंकी बुनियादी ढांचे और आतंकवादियों के खिलाफ विश्वसनीय कार्रवाई करे। "लखवी को नवंबर 2008 में 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों के तुरंत बाद गिरफ्तार किया गया था जब 10 भारी हथियारों से लैस लश्कर-ए -पाकिस्तान के आतंकवादियों ने शहर में तबाही मचाई, जिसमें 166 लोग मारे गए और 300 से अधिक लोग घायल हो गए।

ट्रम्प ने अधिकारियों के सम्मान में अमेरिकी ध्वज को झुकाने का दिया आदेश

इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- भारत छोड़कर किसी के साथ दुश्मनी नहीं...

असम से कॉटन यूनिवर्सिटी की टीम ने जीती ऑनलाइन क्षेत्रीय रेड रिबन क्विज प्रतियोगिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -