ख़राब मौसम होने के बावजूद केदार धाम में बना इतिहास, 14 दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने किए दर्शन
ख़राब मौसम होने के बावजूद केदार धाम में बना इतिहास, 14 दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों ने किए दर्शन
Share:

केदारनाथ: देश के मैदानी क्षेत्रों के साथ-साथ पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। बर्फबारी की वजह से धाम में दोपहर बाद हेली सेवाओं का संचालन भी ठप रहा। हालांकि, इसके बाद भी बाबा केदार के भक्त उनके दर्शन के लिये लंबी कतार में लगे हुए देखे गए।

आज प्रातः केदारनाथ में मौसम साफ था, किन्तु अचानक दोपहर से धाम में बर्फबारी आरम्भ हो गई। बर्फबारी के चलते दोपहर पश्चात् हेली सेवाओं का संचालन भी ठप हो गया। इसके बड़ा भी बड़े आँकड़े में श्रद्धालु केदार धाम पहुंच रहे हैं। 14 दिन के भीतर लगभग 1 लाख 80 हजार से ज्यादा श्रद्धालु बाबा केदार का दर्शन कर चुके हैं। केदारनाथ धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ निरंतर बढ़ती जा रही है।

वही बीते कुछ दिनों से केदार धाम में बर्फबारी के चलते यात्रियों के रहने की व्यवस्थाएं नहीं बन पा रही है। हालांकि, बीते कुछ दिन मौसम साफ रहने की स्थिति के चलते उनके रहने की व्यवस्थाएं यहां पर बना दी गई हैं। अब धाम समेत केदारनाथ बेस कैंप तक 8 से 10 हजार यात्री रह सकते हैं। रुद्रप्रयाग के कलेक्टर मयूर दीक्षित ने बताया कि निरंतर बिगड़ रहे मौसम के पश्चात् भी धाम में व्यवस्थाओं में सुधार लाया जा रहा है। सबसे पहले यहां यात्रियों के लिये रहने की सुविधा की जा रही हैं। अभी तक धाम में 8 से 10 हजार के बीच यात्रियों के रहने की सुविधा है।

इंडियन ऑयल में निकली नौकरियां, लाखों में मिलेगी सैलरी

50 फीट ऊंचे पुल से गिरी यात्रियों से भरी बस, 15 की हुई दर्दनाक मौत

Nothing Phone (2) को देखकर APPLE को भूल जाएंगे आप 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -