तुर्की, वेनेजुएला ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान किया
तुर्की, वेनेजुएला ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने का आह्वान किया
Share:

अंकारा: तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन और उनके वेनेजुएला के समकक्ष निकोलस मादुरो, जो तुर्की की यात्रा पर हैं, ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने का वादा किया है।

"वेनेजुएला और तुर्की में सहयोग के लिए बहुत सारी संभावनाएं हैं, विशेष रूप से वाणिज्य, ऊर्जा, खनन, निर्माण, स्वास्थ्य, कृषि और पर्यटन में," एर्दोगन ने बुधवार को अंकारा में मादुरो के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा। उन्होंने कहा कि दो अर्थव्यवस्थाएं मानार्थ हैं, जिनमें नए सहयोग और पारस्परिक निवेश की कई संभावनाएं हैं।

तुर्की और वेनेजुएला के बीच Ttrade 2021 में USD850 मिलियन तक चढ़ गया और इस साल $ 1 बिलियन तक पहुंचने की संभावना है, जितनी जल्दी हो सके 3 बिलियन अमरीकी डालर वार्षिक के उद्देश्य से, तुर्की के नेता ने उल्लेख किया। बुधवार को हस्ताक्षरकिए गए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) ने तुर्की-वेनेजुएला संबंधों की "कानूनी वास्तुकला" को मजबूत किया था।

तुर्की के राष्ट्रपति ने वेनेजुएला को "एक दोस्ताना देश" के रूप में वर्णित किया, और कहा कि वह "वेनेजुएला के खिलाफ प्रतिबंधों का विरोध करते हैं" और तुर्की "अब से" देश के पीछे खड़ा होगा। 

अपने लोगों की ओर से, मादुरो ने तुर्की के प्रति आभार व्यक्त किया, "तुर्की हमेशा हमारे पक्ष में रहा है और सबसे बड़ी अनिश्चितता के समय, सबसे कठिन परिस्थितियों में और महामारी के समय में हमारा समर्थन करता है, "वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने कहा।

ब्रिक्स देशों ने आपसी सहयोग को मजबूत करने का संकल्प लिया

पूर्व राष्ट्रपति ली को माफ करना 'अब बात करने के लिए एक मुद्दा नहीं है': यून

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दक्षिण कोरिया से की मदद की गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -