झारखंड में मूर्ति विसर्जन के दौरान हिन्दू-मुस्लिम में संघर्ष, जमकर हुआ पथराव
झारखंड में मूर्ति विसर्जन के दौरान हिन्दू-मुस्लिम में संघर्ष, जमकर हुआ पथराव
Share:

रांची: झारखंड के धनबाद में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई. दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई. इस घटना में दोनों ओर के दर्जनों लोग जख्मी हो गए हैं. बताया जा रहा है कि मूर्ति विसर्जन के दौरान धनबाद जिले के सुदामडीह थाना क्षेत्र के लोको बाजार ईदगाह मोहल्ला में मुस्लिमों के धार्मिक स्थल के पास नारेबाजी और गाना बजाने को लेकर झगड़ा शुरू हुआ था. देखते ही देखते यह विवाद हिंसक झड़प और फिर पथराव में तब्दील हो गया.

दो समुदाय के बीच पत्थरबाजी के बाद पूरा मोहल्ला रणक्षेत्र में बदल गया. हालात को काबू करने के लिए धनबाद जिले की आधा दर्जन से अधिक थाना क्षेत्र की पुलिस को बुलाना पड़ा. जानकारी के अनुसार, दो समुदायों के बीच प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसक संघर्ष शुरू हो गया था. इस घटना की सूचना मिलते ही स्थिति को काबू करने के लिए धनबाद के पाथरडीह , सुदामडीह , भौरा , जोरापोखर,सिंदरी ,झरिया ,गौशाला , और बैंक मोड़ की पुलिस ने फ़ौरन मोर्चा संभाला.

भीड़ को तीतरबितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा. घंटों मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थिति को काबू करते हुए अपनी मौजूदगी में मूर्ति को परघाबाद तालाब में विसर्जन करवाया . दोनों समुदायों के बीच बढ़ते तनाव की आशंका के मद्देनज़र पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

बदलाव के लिए AAP की तरफ देख रहे लोग - सीएम भगवंत मान

कल से 4 दिवसीय गुजरात दौरे पर सीएम गहलोत, कांग्रेस के लिए मांगेंगे वोट

'पीएम मोदी की पूजा करना भी शुरू कर दो..', योगी की मंत्री पर भड़के सपा सांसद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -