इन कलाकारों की बेहतरीन हिंदी ने ही जीता दर्शकों का दिल

इन कलाकारों की बेहतरीन हिंदी ने ही जीता दर्शकों का दिल

मातृभाषा दिवस यानी हिंदी दिवस का भी अपना अलग महत्व है जिसे अब कुछ लोग ही समझते. वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो यहां भी अंग्रेजी का ही बोलबाला है. लेकिन फिर भी कुछ ऐसे कलाकार हैं जो हिंदी को ही अपना सब कुछ मानते हैं. इन्होने जितनी भी हिंदी फिल्में बनाई हैं उनमें अपने हिंदी बोलने पर ही जाना गया है. आज हम उन ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

हिंदी दिवस 2018 : इन अनोखे संदेशों को भेजकर बढ़ाएं हिंदी भाषा की अहमियत

* अमिताभ बच्चन :

बॉलीवुड के महानायक को आपने कभी भी अंग्रेजी बोलते नहीं सुना होगा. इनके पिता हरिवंश राय बच्चन भी हिंदी के बहुत बड़े कवी थे. उनके पिता की ही देन है कि उन्हें इतनी अच्छी हिंदी आती है. किसी भी इवेंट में इन्हें हिंदी बोलते ही देखा जाता है और इसी से सभी का दिल भी जीतते हैं.

* ओम पुरी :

एक समय था जब ओम पुरी को हिंदी ठीक से नहीं आती थी. यही कारण था कि उन्हें कोई भी फिल्म नहीं मिलती थी. लेकिन बाद में समय ऐसा भी ऐसा भी आया जब उन्हें हिंदी में कोई मात नहीं दे सकता था और इसी के कारण उन्हें फिल्में आसानी से मिलती थी. 

* रज़ा मुराद :

रज़ा ने हमेशा ही फिल्मों में नकारात्मक किरदार निभाया था और उनकी हिंदी इतनी बेहरीन है कि सभी उनके कायल हैं. उन्होंने अब तक करीब 200 फिल्मो में काम किया है जिनमें हिंदीं, तमिल, पंजाबी के साथ कई और फिल्में शामिल हैं.

* आशुतोष राणा :

आशुतोष राणा भले ही शकल से डरावने लगते हों लेल्किन फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग और भारी आवाज़ और बेहतरीन हिंदी के साथ सभी का दिल जीता है. हिंदी के साथ, मराठी, कन्नड़, तमिल जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

* मनोज बाजपेयी :

इनकी एक्टिंग को तो आप जानते ही हैं. साथ ही इनकी हिंदी भी जानते ही होंगे, किस तरह ये अपने डायलॉग को बेहतरीन हिंदी में बोलते हैं. इनकी हिंदी भी इतनी कमाल की है कि डायलॉग सुनकर ही आप समझ सकते हैं कितनी अच्छी हिंदी आती है.

बॉलीवुड अपडेट्स..

बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले अपने खूबसूरत लुक से जलवे बिखेर रही ये एक्ट्रेस

42 की उम्र में भीगे बदन की तस्वीरें शेयर कर रही है ये मशहूर एक्ट्रेस

पापा के साथ चिल आउट करते हुए नजर आए तैमूर, फुटबॉल खेलते हुए वीडियो हुआ वायरल