चुनाव प्रचार के दौरान डांस करते नज़र आए सीएम हिमंता सरमा, वायरल हुआ वीडियो
चुनाव प्रचार के दौरान डांस करते नज़र आए सीएम हिमंता सरमा, वायरल हुआ वीडियो
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को जोरहाट के टिटाबोर बोकाहोला बागीसा में आयोजित एक चुनाव अभियान के दौरान मंच पर डांस किया। प्रचार रैली का उद्देश्य जोरहाट संसदीय क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार टोपोन कुमार गोगोई का समर्थन करना था। सरमा उत्साहपूर्वक भीड़ में शामिल हो गए और एक लोकप्रिय झुमुर गीत की धुन पर ताली बजाने और नृत्य करने लगे। 

असम में चल रहे लोकसभा चुनाव में, भाजपा 14 में से 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी सहयोगी पार्टियां, असम गण परिषद (AGP) और UPPL, क्रमशः दो सीटों (बारपेटा और धुबरी) और एक सीट (कोकराझार) पर चुनाव लड़ रही हैं। इससे पहले, 27 मार्च को, असम के जोरहाट संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार टोपोन कुमार गोगोई ने संसदीय चुनाव के पहले चरण के लिए जोरहाट जिला आयुक्त कार्यालय में कई समर्थकों के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

 

असम में जोरहाट संसदीय क्षेत्र में दस विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं, जिनमें जोरहाट, तिताबर, मरियानी, माजुली, टेओक, शिवसागर, नाज़िरा, डेमो, सोनारी और महमारा शामिल हैं। असम में कुल मिलाकर 14 संसदीय क्षेत्र हैं। इन सीटों पर तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को चुनाव होंगे। इसके अलावा, 543 लोकसभा सीटों के लिए राष्ट्रव्यापी चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर सात चरणों में होंगे। आम चुनाव में लगभग 97 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र हैं। वोटों की गिनती 4 जून को होनी है.

2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने असम की 14 में से सात सीटें हासिल कीं। कांग्रेस और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) ने तीन-तीन सीटों पर दावा किया। इसके बाद, 2019 के चुनावों के दौरान, भाजपा ने अपनी सीटों की संख्या बढ़ाकर नौ कर दी, जबकि कांग्रेस ने अपनी तीन सीटें बरकरार रखीं और एआईयूडीएफ ने एक सीट जीती।

कल्याण सीट से ताल ठोकेंगे सीएम शिंदे के बेटे श्रीकांत, फडणवीस ने कर दिया बड़ा ऐलान

'कांग्रेस के बाद CPIM का भी खाता फ्रीज़..', सीताराम येचुरी ने लगाए आरोप

'लोकसभा चुनाव में हेरफेर कर सकता है चीन..,' भारत को माइक्रोसॉफ्ट ने चेताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -