जानिए 'हम आपके हैं कौन' फिल्म में हिमानी शिवपुरी से जुड़ा ये बड़ा राज

मनोरंजन जगत की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी आज अपना जन्मदिन मना रही है. हिमानी शिवपुरी ने फिल्मों के साथ-साथ टेलीविज़न सीरियल से भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। दिग्गज एक्ट्रेसेस में उनका नाम सम्मिलित है। उन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया है। हिमानी शिलपुरी का जन्म 24 अक्टूबर 1960 को देहरादून में हुआ। वे लोकप्रिय लेखक डॉ. हरिभट्ट शैलेश की बेटी हैं। आरम्भ से ही उन्हें अभिनय का शोक था। अपनी आरभिंक पढ़ाई उन्होंने देहरादून से की, मगर बाद में उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में प्रवेश ले लिया। अपने करियर का आरम्भ उन्होंने थिएटर से किया था। उसके पश्चात् उन्होंने 'अब आएगा मजा' फिल्म से इंडस्ट्री में एंट्री की।

वही हिमानी ने कई दिग्गज स्टार्स के साथ काम किया है। उनकी कई ऐसी मूवीज हैं जो आज तक उनके बेहतरीन और मजेदार अभिनय के लिए जानी जाती है जिसमें से कुछ विशेष हैं 'हम आपके हैं कौन', 'दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे', 'दीवाना मस्ताना', 'कुछ-कुछ होता हैं', 'कभी खुशी कभी गम' वही एक बार अपनी बॉलीवुड की पुरानी यादों को ताजा करते हुए उन्होंने सलमान के साथ पिछले कुछ अनुभवों को शेयर करते हुए बाताया कि 'हम आपके हैं कौन की शूटिंग के समय जबरदस्त किस्से हुए जो आज तक मुझे उस दिन की याद दिलाते हैं।

हिमानी बोलती हैं कि "मुझे याद है कि फिल्म के सेट पर ही सलमान ख़ान से मिली थी। कलाकारों तथा क्रू का छोटा-मोटा परिचय हुआ। हालांकि सलमान सीन के कुछ समय पहले ही पहुंचे थे जिस कारण परिचय का अवसर नहीं प्राप्त हुआ। हुआ कुछ ऐसा कि हम शूटिंग कर रहे थे एवं सलमान ने चची जान कहकर बुलाया तथा अचानक से मुझे गोद में उठा लिया। इससे मैं हैरान रह गई थी, क्योंकि यह स्क्रिप्ट का भाग नहीं था। चौंकाने बात तो यह थी कि वह हमारी पहली भेंट थी, मगर फिर मैंने चुप्पी तोड़ी एवं हंसी मजाक का माहौल बन गया।

जय भानुशाली से खफा हुई शमिता शेट्टी, जानिए क्यों?

जय भानुशाली के सिद्धांतों को सलमान खान ने बताया फेक, बोले- ये आपको ले डूबेगा...

बिना टॉप के ही टीवी की इस संस्कारी बहु ने पहना जैकेट, उड़े फैंस के होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -