हिमाचल जल्द ही लागू करेगा समान नागरिक संहिता: जयराम ठाकुर
हिमाचल जल्द ही लागू करेगा समान नागरिक संहिता: जयराम ठाकुर
Share:

हिमाचल प्रदेश: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य जल्द ही समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लागू करेगा।

राजस्थान के मुख्यमंत्री ठाकुर दो दिवसीय दौरे के लिए कांगड़ा पहुंचे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने हवाई अड्डे पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

"हम जितनी जल्दी हो सके इसे (यूसीसी) करेंगे। हिमाचल में स्थिति अन्य राज्यों की तुलना में अद्वितीय है, और इसका मुस्लिम समुदाय पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा। यह एक ऐसा कदम है जिसका मुझे विश्वास है कि हर किसी द्वारा स्वागत किया जाएगा, विशेष रूप से मुस्लिम महिलाएं। वे एक स्वस्थ पारिवारिक जीवन जीने में सक्षम होंगे, जो उनके लिए सहायक होगा, "ठाकुर ने कहा।

ठाकुर ने इससे पहले कहा था कि यूसीसी की शुरुआत से इनकार नहीं किया गया है और "इसका मूल्यांकन करने के बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारी इस पर गौर कर रहे हैं, और कोई भी निर्णय जल्दी नहीं लिया जाएगा। देश भर के विभिन्न राज्यों में, एक समान नागरिक संहिता पर चर्चा शुरू हो गई है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हाल ही में कहा था कि यूसीसी को मुस्लिम महिलाओं के अधिक कल्याण में अपनाया जाना चाहिए, अन्यथा बहुविवाह जारी रहेगा।

इससे पहले, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने राज्य के लिए एक मानक नागरिक संहिता लिखने के लिए एक "उच्च-शक्ति" विशेषज्ञ टीम के गठन की घोषणा की।

इस बीच, ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) ने समान नागरिक संहिता को "असंवैधानिक और अल्पसंख्यक विरोधी कदम" कहा है और उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार पर मुद्रास्फीति, अर्थव्यवस्था और बढ़ती बेरोजगारी से ध्यान हटाने के लिए बयानबाजी का उपयोग करने का आरोप लगाया है।

1 जुलाई से ऑफिस में बढ़ेंगे काम के घंटे और इन हैंड सैलरी होगी कम!

पूर्व पेट्रोलियम सचिव तरुण कपूर को प्रधानमंत्री सलाहकार के रूप में नामित किया गया

ये हैं भारत की सबसे रोमांटिक 6 जगह, ऐसा मनेगा हनीमून कि हमेशा रहेगा याद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -