कर्नाटक विधानसभा में गूंजा हिजाब का मुद्दा, लगे 'भारत माता की जय' और देशद्रोही के नारे
कर्नाटक विधानसभा में गूंजा हिजाब का मुद्दा, लगे 'भारत माता की जय' और देशद्रोही के नारे
Share:

बैंगलोर: हिजाब को लेकर जारी विवाद के बीच कर्नाटक में विधानसभा सत्र हंगामेदार हो चुका है. बुधवार को कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों के बीच तीखी बहस देखने को मिली, जिसके बाद फिलहाल सदन को 3 बजे तक स्थगित कर दिया गया है. हिजाब विवाद पर बात करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई की चुप्पी पर हैरानी जाहिर की है. उन्होंने आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि भाजपा ने छात्रों को स्कूल में पहनकर आने के लिए भगवा शॉल बांटी थी.

बहस के दौरान, मंत्री ईश्वरप्पा ने विधानसभा में 'भारत माता की जय' के नारे लगाए. इस पर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने देशद्रोही, देशद्रोही की नारेबाजी. इसके बाद ईश्वरप्पा ने डीके शिवकुमार से कहा कि तुम जमानत पर बाहर हो. तुम जेल गए थे. तुम देशद्रोही हो. हंगामे के बाद विधानसभा स्पीकर ने सभी माइक्स को बंद करने का आदेश दे दिया. इसके बाद कांग्रेस के तमाम विधायक वेल में आकर हंगामा करने लगे. बहस के बीच विधानसभा की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

इससे पहले विधानसभा में सिद्धारमैया ने मंत्री ईश्वरप्पा का जिक्र करते हुए स्थगन प्रस्ताव पेश किया. सिद्धारमैया ने कहा कि मंत्री ने कहा था कि लाल किले पर भगवा ध्वज फहराया जाएगा. जबकि लाल किले पर केवल देश का तिरंगा भी फहराया जा सकता है. सिद्धारमैया ने कहा कि मंत्री ने तिरंगे का तिरस्कार किया है. ऐसे में नियम के अनुसार, तीन साल जेल का प्रावधान है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को ईश्वरप्पा को मंत्रीपद से हटाना चाहिए.

तेलंगाना सीएम KCR के खिलाफ असम में मामला दर्ज, भारतीय सेना का अपमान करने का आरोप

46 साल कांग्रेस में रहने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने छोड़ी पार्टी, बताया ये बड़ा कारण

सरकारी नौकरी के नाम पर भाजपा नेता ने लिए पैसे, पार्टी ने 6 साल के लिए किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -