हाईकोर्ट ने कहा सबरीमाला में इतनी ज्यादा पुलिस बल की जरूरत क्यों
हाईकोर्ट ने कहा सबरीमाला में इतनी ज्यादा पुलिस बल की जरूरत क्यों
Share:

तिरूवनंतपुरम: देश में चर्चित मामलों में से एक सबरीमाला मंदिर विवाद भी है। जिसमें लगातार ही कुछ न कुछ नया विवाद उत्पन्न होता जा रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि केरल उच्च न्यायालय ने सोमवार को राज्य के सबरीमाला मंदिर में भक्तों के खिलाफ राज्य सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठाया। कोर्ट ने सुनवाई से पहले ने शीर्ष कानून अधिकारियों को उपस्थित होने कि लिए कहा। 

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा का सरेंडर, बुर्के में पहुंची बेगूसराय कोर्ट

वहीं अदालत ने सरकार से पूछा कि सबरीमाला में आपको 15,000 पुलिस की जरूरत क्यों है? साथ में टॉर्नी जनरल से सरकार के कदम की व्याख्या करने के लिए भी कहा। इसके अलावा उच्च न्यायालय ने हिलटॉप मंदिर में भक्तों के लिए बुनियादी सुविधाओं की कमी पर भी सवाल उठाया है। वहीं बता दें कि सबरीमाला मामले में पुलिस ने अभी तक 3,505 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। 

गोली लगने के बाद भी शादी करने पहुंचा दूल्हा

गौरतलब है कि मंदिर में पिछले दिनों से ​महिलाओं के प्रवेश को लेकर जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है और साथ ही अब इस मामले में केरल सरकार भी गंभीर दिखाई पड़ रही है। बता दें कि भगवान अयप्पा मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर राज्य में हुई हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में करीब 529 मामले दर्ज किए हैं। वहीं सुप्रीम कोर्ट द्वारा मासिक धर्म की महिलाओं के प्रवेश पर प्रतिबंध हटाए जाने के बाद शुक्रवार को मंदिर को तीसरी बार 64 दिनों की वार्षिक तीर्थ यात्रा के लिए खोला गया।

खबरें और भी 

अनंतनाग के अच्‍छाबल इलाके में हुर्रियत कॉन्‍फ्रेंस के नेता को आतंकियों ने मारी गोली

जम्मू: आतंकियों ने किया एक और युवा को अगवा

कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -