कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी
कश्मीर में पंचायत चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी
Share:

जम्मू: राज्य में लोकतंत्र को निचले स्तर तक मजबूत बनाने के लिए शुरू हुई पंचायतों के गठन की प्रक्रिया के तहत मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कश्मीर में दूसरे चरण में 15 जिलों के 40 ब्लाकों में मतदान शुरु हुआ है। यहां बता दें कि मंगलवार को सरपंच और पंच के 1567 हल्कों में अपना भाग्य आजमा रहे 4014 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। वहीं दोपहर 12 बजे तक 30 प्रतिशत तक मतदान होने की सूचना है।

जम्मू कश्मीर: शोपियां में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकी, पैरा कमांडो शहीद

यहां बता दें कि कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के कलारूस, मच्छल और राजवार, बांडीपोरा के गनिस्तान व नौगाम, बारामुला के संग्रामा और वागूरा, गांदरबल के कंगन, बडग़ाम जिले के बडग़ाम व रठसुना, अनंतनाग जिले में अनंतनाग और बिजबिहाड़ा, करगिल में बांबट, करशा, सांकू, शाकर चकटान, शारगोल और लोच्छम व लेह के खलस्ती, सकूरबुचन, दिस्कित, तुर्तुक और पनमिक में मतदान हो रहा है। वहीं जम्मू संभाग जिला किश्तवाड़ के त्रिगाम, पलमार और ठकराई, डोडा के भागवा व कासतीगढ़, रामबन में बनिहाल, ऊधमपुर में जगानू, सवाना, नरसू और टिकरी, कठुआ में लोहाई मल्हार, बगान और डुगन, राजौरी में लंबेड़ी व सयोट और पुंछ के मंडी व लोरन ब्लॉक में लोग मतदान से अपने पंच-सरपंच चुन रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट में आम्रपाली ग्रुप के अधूरे प्रोजेक्ट को लेकर सुनवाई आज

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में पंचायतों के गठन के लिए नौ चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण का चुनाव गत शनिवार 17 नवंबर को हुआ जिसमें तमाम मुश्किलों के बावजूद 74.1 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। बता दें कि अंतिम और नौवें चरण का मतदान अगले माह 11 दिसंबर 2018 को होना है।


खबरें और भी 

उमा भारती ने लगाए कांग्रेस पर गंभीर आरोप, कहा पाकिस्तान के साथ मिलकर पी एम मोदी को हराने की हो रही साजिश

सलमान खान को धमकी देने वाला व्यक्ति हुआ गिरफ्तार

तीन दिन तक बांधकर लड़की को बनाया हवस का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -