Hero : यह इलेक्ट्रिक स्कूटर है कमाल, सिंगल चार्ज में चलता है 50 किमी

 अगर आप पर्यावरण से लगाव रखते हैं तो आप जानते हैं होंगे कि इसके लिए क्या चीज नुकसान दायक हैं और क्या-क्या इसके अनुकूल है. जैसे अगर आप कोई पेट्रोल या डीजल से चलने वाला वाहन चलाते हैं तो जानते हैं कि होंगे कि यह पर्यावरण के लिए ठीक नहीं होते हैं और इलेक्ट्रिक वाहन पर्यावरण के अनुकूल होते हैं. इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाना पेट्रोल से चलने वाल स्कूटर को चलाने के मुकाबला काफी किफायती साबित होता है. अगर आप कोई नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद हीरो इलेक्ट्रिक के किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे हैं.

इस राज्य में नजर आया लेडीज पुलिस का धाकड़ अवतार

फीचर्स और स्पेशिफिकेशन

कंपनी ने Hero Nyx E5 में फोल्डेबल सीट, इंटीग्रेटेड बोटल होल्डर, पैप स्विच, एक्सटेंड फूट बोर्ड, टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन, ग्रेब रेल जैसे फीचर्स दिए गए गए हैं.स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Hero Nyx E5 के व्हील का आकार 10X3 इंच और इस स्कूटर का कर्ब वेट 77 किलो है.

2020 Triumph Street Triple RS : इस दिन बाइक बाजार में होगी लॉन्च

स्पीड और रेंज

इसके अलावा Hero Nyx E5 स्कूटर में 600W/1200W की बीएलडीसी हब मोटर दी गई है जिसे 48V | 28Ah की पावर वाली बैटरी से पावर मिलती है. चार्जिंग समय की बात की जाए तो इस स्कूटर को महज 4 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है. रेंज की बात की जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिंगल चार्ज में 50 किमी की रेंज है यानि कि इस स्कूटर को एक बार चार्ज करके अधिकतम 50 किमी तक चलाया जा सकता है.

लॉकडाउन समाप्त होने के बाद ऑटो इंडस्ट्री कैसे पकड़ेगी गति ?

अगर बात करें अधिकतम रफ्तार की तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 40 किमी प्रति घंटी की टॉप स्पीड से दौड़ सकता है. अगर बात की जाए तो कि इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत है या नहीं तो इसके लिए दोनों की जरूरत है. आज के समय में युवाओं के लिए स्कूटर्स के कलर बहुत मायने रखते हैं तो उसको देखते हुए कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ब्लैक और सिल्वर जैसे दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध करवाती है.

इस तरह कोरोना के खिलाफ जंग में Piaggio कर रही मदद

Honda Activa 6G और SP 125 की कीमत बढ़ी, यहां देखे नया प्राइसTVS

मोटर कंपनी ने इस ब्रांड का किया अधिग्रहण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -