इस राज्य में नजर आया लेडीज पुलिस का धाकड़ अवतार

पावरफुल मोटरसाईकिल में शामिल Royal Enfield Bullet हमेशा से पुलिस की सबसे पसंदीदा मोटरसाइकिल रही है. और अब, इसी मोटरसाइकिल का इस्तेमाल दक्षिणी राज्य केरल की लेडीज पुलिस कर रही है. केरल को कोरोनावायरस महामारी के लिए सक्रिय रूप से प्रतिक्रिया देने के लिए पूरे देश से सराहना मिली है. इस राज्य की पुलिस भी काफी कड़े रुख से कदम उठा रही है क्योंकि केरल देश की सबसे घनी आबादी वाला राज्य है और इसे लॉकडाउन सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता है. त्रिशूर शहर में पुलिस के एक हिस्से के रूप में एक महिला ने केवल बाइक दस्ते का गठन किया ताकि लॉकडाउन को सबसे प्रभावी तरीके से लागू किया जा सके.

Bajaj Pulsar 125 Neon का BS6 मॉडल हुआ लॉन्च, कीमत कर देगी खरीदने पर मजबूर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन महिलाओं की खास बात यही रही कि ये रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल पर लॉकडाउन लागू करने के लिए शहर के चारों ओर घूम रही हैं. आसान पहचान के लिए उन्होंने समान रंग के हेल्मेट भी प्रदान किए गए हैं. इस समय इनका प्राथमिक कार्य जरूरतमंद वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं और बच्चों की मदद करना है. यह केरल पुलिस के जनमित्रि सुरक्षा परियोजना का एक हिस्सा है जिसका उद्देश्य पुलिस और जनता के बीच की खाई को प्रभावी ढंग से पाटना है. इस सामुदायिक पुलिसिंग पहल की घोषणा कुछ साल पहले की गई थी.

Kawasaki Motor : वाहन ​सर्विस को लेकर दूर हुई चिंता, कंपनी ने किया ऐसा काम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलें लंबे समय तक देशभर में कानून लागू करने वाली एजेंसियों के लिए एक बेहतर विकल्प रही हैं, खासकर जब रक्षा करने के रूप में गश्त देने की बात आती है. कोरोनावायरस महामारी के चलते इस मुश्किल समय में घर के अंदर रहना काफी जरूरी है और देशभर में चाहें वह महिला पुलिस और या पुरुष पुलिस, वे अपना काम काफी अच्छे तरीके से कर रहे हैं. राज्य सरकार ने इस सप्ताह के शुरू में विशु के शुभ अवसर से ठीक पहले यह कदम उठाया जब शहर भर के बाजारों में ग्राहकों की भारी भीड़ देखने की उम्दी की जा रही थी.

KTM 390 Adventure जल्द होगी लॉन्च, ये फीचर बन सकता है आकर्षण का केंद्र

Yamaha NMax 155 हुआ बाजार में लॉन्च, जानें क्या है कीमत

Honda Activa 125 की कीमत में हुआ इजाफा, जाने नया प्राइस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -