कमलनाथ के भांजे की मुश्किलें बढ़ीं, हेलीकाप्टर मामले में ईडी ने किया तलब
कमलनाथ के भांजे की मुश्किलें बढ़ीं, हेलीकाप्टर मामले में ईडी ने किया तलब
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए हैं. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुरी मामले के जांच अधिकारी से पूर्वाह्न लगभग 11 बजे मिले. ऐसा बताया जा रहा है कि धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत पुरी का बयान भी दर्ज किया जाएगा.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को दिल्ली की एक कोर्ट को जानकारी देते हुए बताया था कि एजेंसी ने अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पुरी को पूछताछ के लिए तलब किया है. उल्लेखनीय है कि पुरी हिंदुस्तान पॉवर प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के अध्यक्ष हैं. पुरी की मां नीता, कमलनाथ की बहन हैं. ईडी ने बताया था कि पुरी को इस मामले के कथित बिचौलिये सुशेन मोहन गुप्ता का सामना कराने के लिए बुलाया गया है. उल्लेखनीय है कि अदालत ने गुप्ता की हिरासत में पूछताछ की अवधि बुधवार को तीन दिन बढ़ा दी थी.

गुप्ता की हिरासत अवधि बढ़ाने की मांग करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट से कहा था कि उसका इस मामले में पुरी समेत विभिन्न लोगों से आमना-सामना कराया जाना है. यह मामला अब रद्द हो चुके 3,600 करोड़ रुपये के हेलीकॉप्टर सौदे से सम्बंधित है. बुधवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाए गए पुरी ने इस मामले में किसी तरह की संलिप्तता से मना कर दिया है. उनकी कंपनी ने अपने बयान में कहा था कि, 'वह ईडी के साथ जांच में पूरी तरह से सहयोग करेंगे और आवश्यकता पड़ने पर कोई भी स्पष्टीकरण या जानकारी देंगे.' 

खबरें और भी:-

आज फिर डीजल के दामों में नजर आई बढ़ोतरी, इतने है दाम

बाजार के साथ रुपये में भी नजर आई भारी गिरावट

गुरूवार को कुछ देर की मामूली तेजी के बाद अचानक नजर आई बाजार में गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -