कर्नाटक चुनाव: हेब्बल में आज हो रहा मतदान

बंगलुरु: कर्नाटक में विधान सभा चुनाव के लिए मतदान पूरा हो गया है, लेकिन एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम में खराबी के कारण वोटिंग पूरी नहीं हो पाई थी, जिसके चलते वहां आज फिर से वोटिंग कराई जा रही है. विधान सभा क्षेत्र हेब्बल में पोलिंग बूथ नंबर 2 पर ईवीएम मशीन ख़राब हो जाने से वहां मतदान स्थगित कर दिया गया था.  हेब्बल के अलावा कर्नाटक में 2 अन्य सीटों पर भी मतदान स्थगित किया गया था, उनपर मतदान होना अभी शेष है. 

हेब्बल में वोटिंग के वक्त वीवीपैट से गलत पर्ची निकलने की शिकायत आई थी, जिसके बाद वहां मतदान रोक दिया गया था. आज इस सीट के लिए फिर से मतदान कराया जा रहा है.  इससे पहले शनिवार को कर्नाटक विधान सभा चुनाव के लिए मतदान पूर्ण हुआ, जिसमे 4.97 करोड़ मतदाताओं में से 72.13% ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया जिससे कई सालों पुराना रिकॉर्ड टुटा.

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) संजीव कुमार ने बताया कि मतदान का प्रतिशत 1952 के राज्य विधानसभा चुनाव के बाद से सबसे अधिक रहा है. वहीं, 2013 के विधानसभा चुनाव में 71.45 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. कर्नाटक में हुए मतदान की मतगणना मंगलवार को की जाएगी, लेकिन उसके पहले एग्जिट पोल्स बीजेपी के सत्ता में आने का अनुमान लगा रहे हैं. 

जेडीएस कर सकती है गठबंधन का ऐलान

कर्नाटक चुनाव: एग्जिट पोल्स मात्र मनोरंजन - सिद्धारमैया

कर्नाटक चुनाव: क्यों बेहतर हैं येदियुरप्पा से सिद्धारमैया ?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -