कर्नाटक चुनाव: क्यों बेहतर हैं येदियुरप्पा से सिद्धारमैया ?
कर्नाटक चुनाव: क्यों बेहतर हैं येदियुरप्पा से सिद्धारमैया ?
Share:

बंगलुरु: कर्नाटक में सभी प्रत्याशियों का भाग्य फ़िलहाल एवं मशीन में क़ैद हो चुका है, जिसके खुलासा 15 मई को मतगणना के बाद होगा. लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल ने कांग्रेस को कर्नाटक रण का राजा घोषित किया है. यह खबर सुनकर कर्नाटक सीएम पद के प्रत्याशी सिद्धारमैया काफी खुश हैं उन्होंने कहा है कि उनकी लड़ाई भाजपा की ओर से मैदान में उतरे सीएम पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा से थी. 

हालांकि कर्नाटक विधानसभा चुनावों में मुख्य लड़ाई इन दोनों उम्मीदवारों के बीच ही थी, इसके चलते कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने दोनों मुख्यमंत्रियों के कार्यकाल की तुलना करते हुए एक ट्वीट भी किया था. इस तुलना में सिद्धारमैया ही कर्नाटक के लिए बेहतर मुख्यमंत्री नज़र आ रहे हैं. राहुल ने ट्वीट में लिखा था कि येदियुरप्पा सरकार ने 26.64 लाख नौकरियों का सृजन किया था, जबकि सिद्धारमैया ने रोज़गार के 53 लाख अवसर पैदा किए हैं. साथ ही किसानों का क़र्ज़ देने के मामले में भी सिद्धारमैया सरकार आगे रही, उसने 12000 करोड़ रु किसानों को बांटे, जबकि येदियुरप्पा के समय यह राशि 6560 करोड़ थी.

आवास योजना में सिद्धारमैया ने 15.5 लाख खर्च किए, वहीं येदियुरप्पा ने 11.3 लाख रु लगाए थे. छात्रों को छात्रवृत्ति भी सिद्धारमैया के कार्यकाल में ज्यादा दी गई, उन्होंने 768 करोड़ रु छात्रवृत्ति के रूप में बांटे, जबकि येदियुरप्पा ने मात्र 150 करोड़ रु वितरित किए थे. कर्नाटक में सिद्धारमैया ने 41993 किमी सड़क के निर्माण करवाया, यहाँ भी येदियुरप्पा पीछे रह गए, उन्होंने 33385 किमी सड़क बनवाई.  राहुल ने ऐसे ही कई अन्‍य मुद्दों का जिक्र किया था. इसमें येदियुरप्पा के घोटाले के आरोप में जेल जाने का भी जिक्र किया गया. इस तरह से सिद्धारमैया सरकार के काम येदियुरप्पा सरकार के काम से कहीं बेहतर नजर आ रहे हैं. एग्‍जिट पोल में आए अनुमान भी इस ओर इशारा करते हैं कि कर्नाटक की जनता मुख्‍यमंत्री के तौर पर सिद्धारमैया को ही देखना चाहती है. 

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी या कांग्रेस, देखिए 11 एग्जिट पोल्स के नतीजे

कर्नाटक चुनाव: एग्जिट पोल में बीजेपी को झटका, कांग्रेस की वापसी तय

मतदान के दौरान पैसे बांटते मिले बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -