बर्फ की सफ़ेद चादर में ढाका हिमाचल प्रदेश, पर्यटकों की संख्या में हुआ इजाफा
बर्फ की सफ़ेद चादर में ढाका हिमाचल प्रदेश, पर्यटकों की संख्या में हुआ इजाफा
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला सहित राज्य के कुछ हिस्सों में शनिवार को एक बार फिर भीषण बर्फबारी देखने को मिली. इसकी वजह से हिमाचल में छुट्टियां मनाने वालों की खुशी और बढ़ गई. भारी बर्फबारी और वीकेंड के कारण शिमला में पर्यटक वाहनों की संख्या भी कई गुना बढ़ चुकी है. ताजा हिमपात के बाद क्षेत्र के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

 वहीं, बर्फबारी के बाद से ही पूरे हिमाचल प्रदेश मनमोहक तस्वीरें देखने को मिल रही हैं. पेड़ों, सड़कों के साथ-साथ जहां भी नजर दौड़ाएंगे वहां पूरा शिमला बर्फ की सफ़ेद चादर से ढका हुआ ही नज़र आएगा. हिमाचल सरकार ने शुक्रवार देर शाम भारी बर्फबारी को देखते हुए सभी सरकारी दफ्तरों और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का ऐलान कर दिया था. तक़रीबन सभी सड़कें अवरुद्ध हैं और तमाम संबंधित विभागों और एजेंसियों द्वारा सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए अथक प्रयास करने के बाद भी, सड़कों को खोलने में कुछ और वक़्त लगेगा.

बता दें कि हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में सबसे मशहूर वहां की टॉय ट्रेन है. इस दौरान बर्फबारी का नजारा टॉय ट्रेन से देखने लायक है. शनिवार को बर्फबारी के दौरान कई रास्तों से निकलने में गाड़ियों को मुश्किल भी आई. ठंड की वजह से गाड़ी स्टार्ट न होने पर धक्का लगाते हुए लोग नज़र आए. वहीं पर्यटकों की ख़ुशी दोगुनी हो गई.

राष्ट्रीय कृषि आपदा प्रबंधन प्रणाली की कोई योजना नहीं है: सरकार

बाली ने पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर शुरू की लेकिन ये शर्तें लागू

मणिपुर में नेशनल पीपुल्स पार्टी सबसे बड़ी पार्टी होगी: कोनराड संगमा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -