मध्य प्रदेश में अचानक बदला मौसम का मिजाज, 20 जिलों में हुई बारिश
मध्य प्रदेश में अचानक बदला मौसम का मिजाज, 20 जिलों में हुई बारिश
Share:

प्रदेश में मौसम का मिजाज गुरुवार-शुक्रवार की रात से अचनाक बदल गया. कई जगह पर तेजी से बारिश हुई तो कहीं पर ओले गिरे.  20 जिलों में तेज बारिश के साथ ओले गिरे हैं. इससे खरीफ की फसल को बड़ा नुकसान होने की संभावना है. सीहोर के इछावर में ओले गिरने के बाद खेत में फसल देखने जा रहे पति-पत्नी की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई.

गुरुवार को ही मौसम विभाग ने प्रदेश के मौसम में एकाएक बदलाव के साथ गरज-चमक, बारिश और ओले गिरने की चेतावनी जारी कर दी थी. फिलहाल इंदौर, भोपाल, गुना, ग्वालियर, उज्जैन, शाजापुर, रतलाम, खंडवा, धार, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, राजगढ़, देवास, शिवपुरी, मुरैना, भिंड और श्योपुर में बारिश के साथ ओले गिरे हैं. इन सभी जिलों में खरीफ की फसल को नुकसान होने की आशंका बताई जा रही है. कई जिलों में अभी रुकरुक कर बारिश हो रही है.

वहीं गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात से बारिश के साथ ओले गिर रहे थे. सीहोर जिले के इछावर में खेत में फसल को देखने जा रहे पति-पत्नी की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. बताया ये जा रहा है कि दोनों तड़के खेत देखने के लिए निकले थे. घटना की जानकारी करीब 9 बजे लोगों को उस वक्त लगी जब दूसरे किसान खेत देखने पहुंचे. पति-पत्नी अपने खेत की मुंडेर पर झुलसी अवस्था में मिले. ग्रामीणों ने पुलिस और प्रशासन को घटना की जानकारी दी. किसान के 3 छोटे-छोटे बच्चे हैं.

RBI ने किया रेपो रेट घटाने का ऐलान, 5 फीसद की भी विकास दर हासिल करना मुश्किल

नहीं रहे बॉब द बिल्डर को आवाज देने वाले विलियम दुफ्रिस, इस वजह से हुआ निधन

ओवैसी के विधायक ने मेडिकल ऑफिसर को पीटा, मामला दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -