उत्तराखंड के बाद भारी बारिश और बर्फ़बारी से जम्मू कश्मीर में मची तबाही, 5 लोगों की गई जान

जम्मू: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में बर्फबारी में फंसे दो और व्यक्तियों की जान चली गई। जिसके पश्चात् केंद्र शासित प्रदेश में खराब मौसम के चलते मौत होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर अब पांच हो गई है। हालांकि अफसरों ने बताया कि पिछली रात को दक्षिण कश्मीर के इस जिले में सिनथान दर्रा में फंसे दो व्यक्तियों को सुरक्षित निकाला गया। अफसरों ने आगे कहा कि नागरिक, पुलिस, सेना तथा प्रदेश आपदा मोचन बल (SDRF) के अफसरों की बचाव टीम ने मशीनरी की सहायता से बर्फ से ढंके एवं कोहरे वाले क्षेत्रों को पार कर 30 किमी की दूरी तय की तथा घटनास्थल तक पहुंचने के लिए 8 किमी का सफर तय किया।

साथ ही उन्होंने बताया, ’24 अक्टूबर को प्रातः साढ़े पांच बजे अवसर पर एक शव प्राप्त हुआ, जबकि एक अन्य शख्स की वापसी के चलते मौत हो गई।’ अफसरों ने बताया कि दो लोग सुरक्षित हैं तथा उनका हाइपोथर्मिया और सदमे का उपचार चल रहा है। घाटी के कुछ भागों, विशेष रूप से दक्षिण कश्मीर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में शनिवार को मध्यम से भारी हिमपात हुआ।

साथ ही उन्होंने बताया कि शुक्रवार देर रात से आरम्भ हुई बर्फबारी एवं वर्षा की वजह से पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र के नूरपोरा में खानाबदोशों द्वारा बनाया गया एक तंबू भूस्खलन की चपेट में आ गया, जिसमें दो औरतों समेत तीन व्यक्तियों की मौत हो गई तथा एक शख्स गंभीर तौर पर घायल हो गया। अफसरों ने बताया कि खानाबदोश जम्मू संभाग के रियासी जिले के थे।

आर्यन खान केस में खुलासे के बाद शिवसेना-NCP ने किया हमला, बोले- गवाह का दावा चौंकाने वाला

VIDEO: भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर उत्साहित हैं हिना खान

काजोल ने शेयर की अपनी बेहतरीन तस्वीर, फैंस हुए गदगद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -