जान की दुश्मन बन गई गर्मी! महाराष्ट्र भूषण कार्यक्रम में शामिल हुए 11 लोगों की गई जान
जान की दुश्मन बन गई गर्मी! महाराष्ट्र भूषण कार्यक्रम में शामिल हुए 11 लोगों की गई जान
Share:

मुंबई: नवी मुंबई में रविवार को खुले मैदान में आयोजित किए गए ‘महाराष्ट्र भूषण’ पुरस्कार समारोह के दौरान तेज धूप की चपेट में आने के उपरांत कम से कम 11 लोगों की जान भी चली गई. कार्यक्रम में लाखों लोगों ने भाग लिया था. मुंबई के पड़ोस में स्थित रायगढ़ जिले के खारघर क्षेत्र में आयोजित समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आध्यात्मिक नेता और समाज सुधारक अप्पासाहेब धर्माधिकारी को यह पुरस्कार भी दे दिया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बोला है कि नवी मुंबई और पनवेल शहर के अस्पतालों में कुछ मरीज ‘वेंटिलेटर’ पर हैं और उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

CMO से मिली ये जानकारी: सीएम कार्यालय (सीएमओ) ने रविवार रात एक विज्ञापन में बोला है, “तेज धूप की चपेट में आने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई.” पुलिस अधिकारी ने बोला है कि कुछ मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे भी दी जा चुकी है, जबकि कुछ अभी भी अस्पतालों में भर्ती हैं और चिकित्सकों की देखरेख में बने हुए है. 

24 अभी भी भर्ती: मुंबई के एक हॉस्पिटल के बाहर संवाददाताओं से कहा कि अस्पताल में कम से कम 50 लोगों को भर्ती भी किया जा चुका है, जिनमें से 24 अभी भी भर्ती हैं जबकि बाकी को प्राथमिक उपचार के उपरांत वहां से छुट्टी दे दी गई. उन्होंने इन मौतों को ‘बहुत दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया.

घटनास्थल के निकटतम मौसम केंद्र ने अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा चुका है. शिंदे ने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा भी दिया जाने वाला है. उन्होंने  अपनी बातको जारी रखते हुए कहा है ‘‘इस घटना के चलते अस्पताल में भर्ती हुए लोगों को मुफ्त इलाज मुहैया किया जाने वाला है. राज्य सरकार उनके इलाज के लिए अपने खजाने से भुगतान करने वाली है.” मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि यदि मरीजों का  अतिरिक्त इलाज किये जाने की जरूरत है, तो उन्हें विशेष अस्पतालों में भेजा जाए.

अग्निवीर भर्ती परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए आई बड़ी खुशखबरी !

इस्लामिक उपदेशक ज़ाकिर नाइक का अंधभक्त है केरल में 3 लोगों को जिन्दा जलाने वाला शाहरुख़ सैफई

'ये अतीक जी का नहीं, कानून का जनाजा निकला है..', माफिया की हत्या पर बोले तेजस्वी यादव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -