अग्निवीर भर्ती परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए आई बड़ी खुशखबरी !
अग्निवीर भर्ती परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए आई बड़ी खुशखबरी !
Share:

नई दिल्ली: अग्निवीर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों की समस्या का निराकरण हो गया है। ऐसे छात्र दूसरे सेमेस्टर में प्रमोट किए जाएंगे। हालांकि उन्हें अपने छूटे हुए सेमेस्टर की एग्जाम बाद में देनी होगी। बता दें कि अग्निवीर भर्ती परीक्षा और श्रीदेव समुन विवि की सेमेस्टर परीक्षा एक ही दिन होने पर पीजी कालेज कोटद्वार के छात्र कश्मकश में थे।

विवि की सेमेस्टर परीक्षा टालने की मांग के लिए छात्र संघ पदाधिकारी शनिवार देर शाम महाविद्यालय परिसर में पानी की टंकी पर चढ़ गए थे। तब एएसपी एससी सुयाल ने रविवार को यूनिवर्सिटी प्रबंधन से बातचीत कराए जाने का आश्वासन देकर आंदोलित छात्र संघ पदाधिकारियों को टंकी से नीचे उतारा था।  रविवार को महाविद्यालय की तरफ से प्राचार्य प्रो. जानकी पंवार, डॉ. अभिषेक गोयल, डॉ. प्रवीन जोशी, छात्र अध्यक्ष अंकुश घिल्डियाल, महासचिव शुभम घिल्डियाल, कोषाध्यक्ष मेघा, श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनपी जोशी, परीक्षा नियंत्रक विजय प्रकाश श्रीवास्तव और कुलसचिव खेमराज भट्ट के बीच इस मुद्दे पर चर्चा हुई। जिसमें छात्रसंघ पदाधिकारियों ने अग्निवीर भर्ती देने के लिए जाने वाले स्टूडेंट्स को अगले सेमेस्टर में प्रोन्नत करने या महाविद्यालय की परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की।

जिसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों को आश्वासन दिया कि अग्निवीर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट दूसरे सेमेस्टर में प्रमोट होंगे। हालांकि इन विद्यार्थियों को अपने सेमेस्टर की परीक्षा बाद (प्रथम सेमेस्टर वाले तृतीय सेमेस्टर में व द्वितीय सेमेस्टर वाले चतुर्थ सेमेस्टर) में देनी होगी।

शराब घोटाला: अभी जेल में ही रहेंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट ने फिर दे दिया झटका

स्वर्ण मंदिर में गालों पर तिरंगा लगाई युवती के साथ बदसलूकी, SGPC ने दी सफाई

'अडानी पर बनाई गई हिंडनबर्ग की रिपोर्ट सही नहीं थी..', दिग्गज इन्वेस्टर ने किया खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -