डॉ हर्षवर्धन बोले -जुलाई 2021 तक 25 करोड़ लोगों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाएगी सरकार
डॉ हर्षवर्धन बोले -जुलाई 2021 तक 25 करोड़ लोगों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाएगी सरकार
Share:

नई दिल्‍ली: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों बीच विश्व में कोविड 19 महामारी की वैक्‍सीन के प्रति भी लोगों की आशाएं लगातार बढ़ रही हैं. हालांकि पूरे विश्व में वैक्‍सीन पर अध्ययन हो रहा है. कुछ वैक्‍सीन के ट्रायल भी हो रहे हैं. इस बीच केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को संडे संवाद 4 के माध्यम से सोशल मीडिया यूजर्स के साथ चर्चा की.

इस दौरान उन्‍होंने कहा कि भारत सरकार का लक्ष्‍य है कि जुलाई 2021 तक 20 से 25 करोड़ भारतीयों को कोरोना वैक्‍सीन मुहैया करा दी  जाए. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने आगे कहा कि, 'सरकार की योजना 40 करोड़ से 50 करोड़ कोरोना वैक्सीन खुराक प्राप्त करने और इस्तेमाल करने की है. राज्यों को अक्टूबर के अंत तक प्राथमिकता के रूप में जनसंख्या समूहों की जानकारी भेजने की सलाह दी गई है. उन्‍होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मियों को अग्रिम पंक्ति में कोरोना रोग प्रतिरोधक क्षमता मुहैया कराना सर्वोच्च प्राथमिकता है.

हर्षवर्धन ने कहा है कि, 'वैक्सीन की खरीद केंद्रीय रूप से की जाएगी. वैक्‍सीन की हर खेप को रियलटाइम में ट्रैक किया जाएगा. भारतीय वैक्सीन निर्माताओं को सरकार की तरफ से पूरा समर्थन दिया जा रहा है.' उन्‍होंने कहा है कि, ' सरकार टीकों के लिए समान पहुंच सुनिश्चित करने के लिए तमाम उपाय करने के लिए प्रतिबद्ध है.'

मिथुना को एक भारतीय व्हिस्की ब्रांड के रूप में अगले साल किया जाएगा सम्मानित

आरामदायक कपड़ो और फुटवियर की बढ़ी मांग

दिल्ली-NCR में सस्ती हुई CNG और घरेलु गैस, जानिए क्या है कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -