दिल्ली-NCR में सस्ती हुई CNG और घरेलु गैस, जानिए क्या है कीमत
दिल्ली-NCR में सस्ती हुई CNG और घरेलु गैस, जानिए क्या है कीमत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में CNG और पाइप के माध्यम से सप्लाई की जाने वाली रसोई गैस (PNG) की कीमतों में ग्राहकों को राहत दी गई है। नेचुरल गैस के दाम में कमी आने के बाद CNG और PNG के भाव घटाए गए हैं। दिल्ली में CNG के दाम 1.53 रुपये प्रति किलोग्राम कम हुए हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत में 1.70 रुपये प्रति किलोग्राम की कटौती हो गई है। कीमत घटने के बाद दिल्ली में CNG का दाम 42.70 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है।

नई कीमतों के लागू होने के बाद नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में CNG का भाव अब 48.38 रुपये प्रति किलोग्राम है। नई दरें आज से प्रभावी हो गई हैं। मुजफ्फरनगर में अब सीएनजी की कीमत 56.55 रुपये प्रति किलोग्राम रहेगी। करनाल और कैथल में यह 50.68 रुपये प्रति किलोग्राम, रेवाड़ी और गुरुग्राम में 53.40 रुपये प्रति किलोग्राम और कानपुर जिले में 59.80 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर मिलेगी।

इसके साथ ही IGL ने सभी शहरों में पाइप के माध्यम से सप्लाई की जाने वाली रसोई गैस PNG की कीमतों में भी आज से कटौती का ऐलान किया है। दिल्ली में पीएनजी का दाम 1.05 रुपये प्रति इकाई (SCM) घटाकर 28.55 रुपये से 27.50 रुपये प्रति यूनिट कर दिया गया है। इसी प्रकार नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पीएनजी का भाव एक रुपये घटाकर 28.45 से 27.45 रुपये प्रति एससीएम पर आ गया है।

15000 श्रमिकों की छंटनी करने की तैयारी में है एयरबस

अमेरिका में वापस पटरी पर लौट रही है अर्थव्यवस्था

सोमवार को होगी GST Council की बैठक, इस मुद्दे पर हो सकता है हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -