मिथुना को एक भारतीय व्हिस्की ब्रांड के रूप में अगले साल किया जाएगा सम्मानित
मिथुना को एक भारतीय व्हिस्की ब्रांड के रूप में अगले साल किया जाएगा सम्मानित
Share:

पॉल जॉन द्वारा मिथुना को एक भारतीय व्हिस्की ब्रांड के रूप में वर्ष 2021 के एशियाई व्हिस्की से सम्मानित किया गया है, जिसे दुनिया में तीसरा सबसे अच्छा व्हिस्की घोषित किया गया है। यह जिम मरे के व्हिस्की समीक्षक जिम मुर्रे द्वारा दिया गया अनुमान है। जॉन डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड (JDPL) ने शुक्रवार को इस विकास के बारे में एक घोषणा की। जॉन पॉल द्वारा मिथुना, जेडीपीएल से पॉल जॉन इंडियन सिंगल माल्ट की राशि श्रृंखला की दूसरी अभिव्यक्ति है और नवंबर में दुनिया भर में रिलीज होने के लिए तैयार है। JDPL द्वारा मिथुन ने मजबूत 97 रन बनाए और कोई आश्चर्य नहीं कि इसने मुर्रे के फैसले में शीर्ष रैंक हासिल की।

वही अपने 2021 व्हिस्की बाइबिल के लिए मिथुन का वर्णन करते हुए, मरे ने कहा: "अगर मिथुन का अर्थ" परम "है, तो यह सही नाम है। या शायद मिथुन का अर्थ है" बिल्कुल सही ", तो यह बहुत करीब है। यह बहुत ही दुर्लभ चीज़ है। और अगर और कुछ नहीं, वास्तव में महान डिस्टिलरी के विश्व स्तर पर पॉल जॉन डिस्टिलरी की घोषणा करता है। यह व्हिस्की को भक्षण करने के लिए है, जबकि यह आपको खा जाता है। " व्हिस्की निर्माता संभवतः का सपना देख सकता है और यह विशेष रूप से हमारे मास्टर डिस्टिलर, माइकल डिसूजा के जुनून और समर्पण के बारे में बोलता है, पॉल पी जॉन, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, जेडडीपीएल ने ये बात कही है।

ऐसे महान सम्मान को पाने के लिए भारतीय ब्रांड गुणवत्ता के मामले में भारतीय व्हिस्की बाजार की बेहतरी का प्रतीक है और यह भारत को दुनिया का एक गंभीर खिलाड़ी बनाने का वादा करता है। जिम मुर्रे ने अपने वार्षिक संस्करण और मुर्रे की रैंकिंग प्रणाली के लिए 4,700 से अधिक व्हिस्की का स्वाद चखा। उनके अनुसार, 94 से 97.5 के बीच स्कोर करने वाला कोई भी व्हिस्की एक 'सुपरस्टार व्हिस्की' है। JDPL एक प्रमुख भारतीय स्पिरिट्स कंपनी है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में सक्रिय हितधारक के रूप में परिवार की सबसे बड़ी स्वामित्व वाली आसुत स्पिरिट कंपनी है।

आरामदायक कपड़ो और फुटवियर की बढ़ी मांग

दिल्ली-NCR में सस्ती हुई CNG और घरेलु गैस, जानिए क्या है कीमत

अनलॉक 5.0: महाराष्ट्र सरकार ने रेस्तरां खोलने के लिए जारी किए दिशानिर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -