आखिर कब तैयार होगी कोरोना वैक्सीन ? किसे लगेगा पहला टीका ? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब
आखिर कब तैयार होगी कोरोना वैक्सीन ? किसे लगेगा पहला टीका ? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के केस काफी रफ़्तार से बढ़ रहे है। वही, भारत सहित लगभग सभी देश कोरोना की वैक्सीन बनाने में लगे  हुए है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि अभी कोई तारीख निर्धारित नहीं है, किन्तु वैक्सीन 2021 के शुरु में बनकर तैयार हो जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि सरकार वरिष्ठ नागरिकों और अधिक खतरों वाली जगहों पर काम करने वाले लोगों को कोरोना टीकाकरण के आपातकालीन प्राधिकरण के बारे में विचार कर रही है।

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि सहमति बनने के बाद इस बारे में फैसला लिया जाएगा। दरअसल, 'रविवार संवाद' कार्यक्रम के दौरान हर्ष वर्धन ने अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स के साथ चर्चा की और उनके प्रश्नों के उत्तर दिए। डॉ हर्षवर्धन ने आश्वासन दिया कि कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के दौरान पूरा एहतियात बरता जा रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन सुरक्षा, लागत, इक्विटी, कोल्ड-चेन जरूरतों, उत्पादन समय-सीमा जैसे मसलों पर भी गहनता से विचार-विमर्श किया जा रहा है।

वही, स्वास्थ्य मंत्री ने आश्वासन दिया कि वैक्सीन पहले उन लोगों के लिए मुहैया कराया जाएगा, जिनको इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है, चाहे वो इसके लिए भुगतान कर पाएं या नहीं। उन्होंने ये भी कहा कि इसकी पहली खुराक लेने में उनको खुशी होगी, ताकि किसी को ये न लगे कि इस पर भरोसा नहीं किया जा सकता। 

कोरोना ने मचाया इस देश में हाहाकार, प्रधानमंत्री ने दूसरी बार लगाया लॉकडाउन

NIELIT के भिन्न पदों पर मिल रहा आवेदन करने का मौका

आम आदमी को राहत, आज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -