आम आदमी को राहत, आज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शनिवार को कटौती करने के बाद आज रविवार को तेल कंपनियों ने फिर कोई परिवर्तन नहीं किया है। किन्तु क्रूड आयल में हालिया गिरावट के बाद पेट्रोल और डीजल कीमतों में और गिरावट की संभावना बनी हुई है। सितंबर महीने में अब तक क्रूड आयल के भाव में 14 फीसदी की गिरावट रही है।

वैश्विक बाजार में बीते सप्ताह बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड 40 डॉलर प्रति बैरल के नीचे जाकर बंद हुआ। और अमेरिकी क्रूड WTI भी 37 डॉलर प्रति बैरल पर ठहरा। क्रूड आयल की कीमतों में बीते करीब दो हफ़्तों के दौरान छह डॉलर प्रति बैरल से अधिक की नरमी आई है। जानकार बताते हैं कि बीते दो हफ़्तों के दौरान क्रूड आयल के दाम में आई नरमी से पेट्रोल और डीजल के दाम घटने की संभावना हैं, किन्तु ज्यादा कटौती की उम्मीद तभी की जा सकती है जबकि आगे भी क्रूड आयल में नरमी का रुख बना रहे।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बगैर किसी बदलाव के क्रमश: 81.86 रुपये, 83.36 रुपये, 88.51 रुपये और 84.85 रुपये प्रति लीटर पर बरक़रार हैं। डीजल की कीमतें भी चारों महानगरों में क्रमश: 72.93 रुपये, 76.43 रुपये, 79.45 रुपये और 78.26 रुपये प्रति लीटर पर कायम हैं।

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में आ सकती है भारी गिरावट, 6 फीसद सस्ता हुआ क्रूड आयल

एयर इंडिया ने सिंगापुर के लिए शुरू की अतिरिक्त फ्लाइट्स, आज से बुकिंग शुरू

नाली में मिला गुमशुदा कारोबारी का शव, मोहल्ले में मचा हंगामा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -