कोरोना ने मचाया इस देश में हाहाकार, प्रधानमंत्री ने दूसरी बार लगाया लॉकडाउन

येरूसलम: इस समय कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते चले जा रहे हैं। अब इसी बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पूरे देश में दूसरी बार लॉकडाउन लगाने का फैसला कर लिया है। इस बारे में जानकारी खुद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दी है। जी दरअसल हाल ही में इजरायल ने तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी है और इसे आगे भी बढ़ाने के बारे में कहा गया है। वैसे अब इजरायल दुनिया का पहला ऐसा देश बन चूका है, जिसने दूसरी बार देशव्यापी लॉकडाउन लगाया है।

हाल ही में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, 'मुझे भारी मन से लॉकडाउन लगाने का फैसला लेना पड़ा। ये वो छुट्टियां नहीं हैं, जिसमें लोग अपनी मर्जी से मस्ती कर सकें, ये सबको बचाने की लड़ाई है। लोग अपने घरों में, अपने परिवार के साथ रहें।' इसके अलावा उन्होंने कहा कि 'अगर हम नियमों को मानेंगे तो जरूर कोरोना पर विजय हासिल कर सकेंगे।' वैसे आप यह तो जानते ही होंगे इजरायल के मंत्री ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण यहूदी नववर्ष के पहले सप्ताह राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के विरोध में इस्तीफा दे दिया था।

जब इजराइल में महामारी की शुरूआत हुई थी उसी दौरान स्वास्थ्य मंत्री रहे और अब आवास मंत्री याकोव लित्जमैन ने अपेक्षित लॉकडाउन की जमकर आलोचना की है। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को बहुत परेशानी होगी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, 'मेरा दिल उन हज़ारों यहूदियों के साथ है जो साल में एक बार उपासनागृह पर आते हैं और लॉकडाउन के कारण इस बार ऐसा नहीं हो सकेगा।' अब बात करें कोरोना संक्रमण के बारे में तो इजरायल की जनसंख्या 9 मिलियन यानि 90 लाख है। इनमे से 1,55,604 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और यहाँ अब तक 1119 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं।

ड्रग्स केस में नाम आने के बाद सारा, रकुल संग वायरल हो रहीं हैं रिया की तस्वीरें

दिल्ली में दंगा भड़काने के मामले में पूर्व JNU छात्र उमर खालिद गिरफ्तार

सुशांत की याद में इस टीवी एक्टर ने गरीब बच्चों को खिलाया खाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -