केरल सरकार द्वारा स्वास्थ्य आपातकाल किया जाएगा घोषित ?

केरल सरकार द्वारा स्वास्थ्य आपातकाल किया जाएगा घोषित ?

केरल में नए मामले सामने आ रहे हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने COVID-19 मामलों में गड़बड़ी बढ़ने के कारण केरल सरकार को राज्य में 'स्वास्थ्य आपातकाल' घोषित करने के लिए लिखा है। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को घोषणा की कि केरल मध्य अक्टूबर तक प्रति दिन 15,000 मामलों को देखेगा, और सुरक्षा सलाहकारों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई की सिफारिश करेगा। आईएमए का पत्र पढ़ता है, "सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जनता सुरक्षा उपायों जैसे कि हाथ धोने, सैनिटाइज़र का उपयोग करने, मास्क पहनने और शारीरिक गड़बड़ी का अभ्यास करने के लिए कड़ाई से पालन कर रही है, क्योंकि यह संपर्क संचरण को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है।"

“स्वास्थ्य आपातकाल की घोषणा करने से जनता को स्थिति की गंभीरता को समझने में मदद मिलेगी और यह सुनिश्चित होगा कि वे अधिक सावधानी बरतें। आईएमए तिरुवनंतपुरम के सचिव डॉ. पी गोपीकुमार कहते हैं'' यह संपर्क संचरण को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों को लागू करने और बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए प्रारंभिक उपायों को लागू करने में भी मदद करेगा।'' आईएमए ने राज्य को सभी सार्वजनिक और सामाजिक समारोहों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है और केवल लोगों को काम करने और आवश्यक सामान खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति दी है।

नि: शुल्क बेड की संख्या, गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) और कोरोनोवायरस रोगियों को संचालित करने वाले निजी और सार्वजनिक अस्पतालों दोनों में वेंटिलेटर को जनता के लिए सुलभ बनाया जाना चाहिए। राज्य को चिकित्सा विशेषज्ञों और आईएमए जैसे पेशेवर संगठनों के सदस्यों में रोप करके COVID-19 के लिए एक समन्वय समिति भी बनानी चाहिए। डॉ. गोपीकुमार ने कहा, "मामलों में स्पाइक के बावजूद, हमारी मृत्यु दर अभी भी कम है। लेकिन अगर मामलों में स्पाइक के कारण अस्पताल ओवरफिल हो जाते हैं, तो मृत्यु की संख्या बढ़ जाएगी, क्योंकि लोग वेंटिलेटर तक नहीं पहुंच पाएंगे। इसलिए, प्रभावी प्रतिबंध लागू करना। प्रसार को नियंत्रित करने के लिए महत्वपूर्ण है।"

तमिलनाडु: पुलिसकर्मियों के फर्जी प्रोफाइल निवासियों से ऐंठ रहे हैं पैसे

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच विजयन ने की मंत्रिमंडल के साथ बैठक

हाथरस केस: आखिर क्यों पीड़िता की मां ने डीएम और एसपी को लेकर कही ये बात