स्वास्थ्य विभाग कोविड रोगियों को सीएमएवाई और पीएमजेएवाई के तहत प्रदान कर रहा है सेवाएं
स्वास्थ्य विभाग कोविड रोगियों को सीएमएवाई और पीएमजेएवाई के तहत प्रदान कर रहा है सेवाएं
Share:

ईटानगर : स्वास्थ्य विभाग मुख्यमंत्री आरोग्य अरुणाचल योजना (सीएमएएवाई) और प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएमजेएवाई) के तहत समर्पित कोविड अस्पतालों (डीसीएच) और समर्पित कोविड स्वास्थ्य केंद्रों (डीसीएचसी) में भर्ती कोविड-19 रोगियों को अपनी सेवाएं दे रहा है। राज्य में। वर्तमान में सभी डीसीएच और डीसीएचसी मरीजों का नि:शुल्क इलाज कर रहे हैं। “कोविड -19 आसानी से दूर नहीं जा रहा है। हम एक लंबी लड़ाई की योजना बना रहे हैं और इसलिए हमें अपने डीसीएच और डीसीएचसी को वित्तीय रूप से लैस करने की जरूरत है। इसे ध्यान में रखते हुए, उन्हें CMAAY और PMJAY के तहत कवर करने का निर्णय लिया गया है, ”CMAAY के सीईओ डॉ नबाम पीटर ने बताया।

इस संबंध में, एक चिकित्सा समन्वयक को कोविड केंद्रों द्वारा 'एक संपर्क बिंदु' के रूप में नामित किया जाएगा, जो कोविड सकारात्मक रोगियों के पंजीकरण, कोविड केंद्रों में प्रवेश, और रोगी के छुट्टी होने तक व्हाट्सएप के माध्यम से सभी आवश्यक दस्तावेज भेजने के लिए समन्वय और सुविधा प्रदान करेगा। , और दावा निपटान। पैकेज में अस्पताल में भर्ती होने की अवधि के दौरान कोविड सकारात्मक रोगियों के संपूर्ण उपचार और प्रबंधन शामिल होंगे, जिसमें आइसोलेशन बेड शुल्क, परामर्श शुल्क, परीक्षण, आहार शुल्क, नर्सिंग शुल्क, दवाएं, पीपीई किट, आवश्यक गियर उपयोग, उपभोग्य और कोई भी शामिल है। 

"यदि डीसीएच में रोगियों को सर्जिकल प्रक्रिया या हेमोडायलिसिस के रूप में अतिरिक्त उपचार की आवश्यकता होती है, तो बेस पैकेज के साथ, डीसीएच सबसे प्रासंगिक अतिरिक्त पैकेज को अवरुद्ध करके ऐसा कर सकता है," उन्होंने कहा। CMAAY और PMJAY में निवास प्रमाण पत्र रखने वाले चांगलांग, लोहित और नामसाई के APST और गैर-APST निवासियों और राज्य सरकार के कर्मचारियों और उनके आश्रितों को शामिल किया गया है।

Tokyo Olympics: फाइनल में पहुंची कमलप्रीत कौर, ओलंपिक मेडल की प्रबल दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम की बढ़ी परेशानी, क्रुणाल पांड्या के बाद ये दो खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

जहीर खान ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडिया टीम का किया जिक्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -