Tokyo Olympics: फाइनल में पहुंची कमलप्रीत कौर, ओलंपिक मेडल की प्रबल दावेदार
Tokyo Olympics: फाइनल में पहुंची कमलप्रीत कौर, ओलंपिक मेडल की प्रबल दावेदार
Share:

नई दिल्ली: भारत की महिला डिस्कस थ्रोअर कमलप्रीत कौर (Kamalpreet Kaur) ने Tokyo Olympics-2020 के फाइनल में जगह बना ली है. कमलप्रीत ने शनिवार को क्वालिफिकेशन ग्रुप-बी में अपनी तीसरी कोशिश में 64 मीटर का ऑटोमेटिक क्वालीफाईंग मार्क हासिल कर फाइनल का टिकट प्राप्त किया. हालांकि सीमा पुनिया को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है, जो क्वालिफिकेशन ग्रुप-ए में तमाम कोशिशों के बाद भी 60.57 मीटर के साथ छठा स्थान हासिल कर सकीं. 

बता दें कि क्वालीफाईंग ग्रुप-ए में 15 और बी में 16 एथलीट शामिल थीं. इन दोनों ग्रुपों से कुल 12 टॉप एथलीट फाइनल में पहुंचेंगी, जिन्होंने ऑटोमेटिक क्वालीफाई किया है, उनके अतिरिक्त श्रेष्ठ दूरी तय करने वाली एथलीट वरीयता क्रम में आ जाएंगी. ग्रुप-बी से कमलप्रीत के अलावा अमेरिका की वेराले अलामान (66.42) ऑटोमेटिक क्वालीफाईंग मार्क प्राप्त कर सकीं. मापी गई दूरी के लिबाज से ग्रुप-ए से तीन और ग्रुप-बी से नौ एथलीटों ने फाइनल में जगह बनाई है. 

ग्रुप-बी में शामिल कमलप्रीत ने पहले प्रयास में 60.29 मीटर की दूरी तय की. इसके बाद दूसरे प्रयास में उन्होंने 63.97 मीटर दूर डिस्क फेंकी. इस दूरी के साथ भी वह फाइनल के लिए क्वालीफाई करती नज़र आ रही थी, किन्तु उनका प्रयास ऑटोमेटिक क्वालीफाईंग मार्क हासिल करना था और तीसरे प्रयास में वह 64 मीटर के साथ वहां पहुंच ही गईं.

भारतीय क्रिकेट टीम की बढ़ी परेशानी, क्रुणाल पांड्या के बाद ये दो खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

जहीर खान ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडिया टीम का किया जिक्र

बहुत ही ख़राब दौर से गुजर रहे है संजू सैमसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -