सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

मध्यप्रदेश चुनाव: 4 करोड़ से ज्यादा मतदाता चुनेंगे अपना नेता

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। राज्य में 28 नवंबर को मतदान होगा। इन चुनावों में 4 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मता​धिकार का प्रयोग करेंगे। सूबे की 230 सीटों पर  28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जिसका परिणाम 11 दिसंबर को आएगा।  ईवीएम में जनता ने ​किसे अपना नेता चुना है, यह 28  तारीख को  बंद हो जाएगा। राज्य की जनसंख्या 2011 की जनगणना के अनुसार, 7 करोड़ 26 लाख  26 हजार 809 है। इनमें से 4 करोड़ 94 लाख 42 हजार 791 मतदाता हैं। यह सभी मतदाता इस बार के विधानसभा चुनावों में अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 

मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस नेता ने आरएसएस को बताया आतंकी संगठन, कहा संघ ने ही की थी गाँधी की हत्या

मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस नेता ने आरएसएस को बताया आतंकी संगठन, कहा संघ ने ही की थी गाँधी की हत्या

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते बयानबाज़ी जोरों पर है, इसी क्रम में दिवंगत श्रीनिवास तिवारी के बेटे और कांग्रेस नेता सुंदरलाल तिवारी ने आरएसएस को लेकर विवादित बयान दिया है,  उन्होंने कहा कि आरएसएस ऐसा संगठन है जो आतंकवाद का प्रतीक है. वहीं उन्होंने कांग्रेस के वचन पत्र में सरकारी दफ्तरों और परिसरों में आरएसएस की शाखाओं के सचांलन को प्रतिबंधित करने की बात का समर्थन भी किया है.

भारत-नेपाल के बीच चलेंगी 10 नई बसें, दोनों देशों ने जताई सहमति

भारत-नेपाल के बीच चलेंगी 10 नई बसें, दोनों देशों ने जताई सहमति

गोरखपुर: भारत-नेपाल के संबंधों को और प्रगाढ़ बनाने के लिए दोनों देशों के बीच चलने वाली मैत्री बसों की संख्या बढ़ने का फैसला लिया गया है. दोनों देशों ने इस कवायद पर मुहर लगा दी है, यह जानकारी नेपाल के यातायात व पर्यटन विभाग के प्रवक्ता गोकर्ण प्रसाद उपाध्याय ने इस बात की पुष्टि की है, वे आज काठमांडू में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे. 

ध्यप्रदेश चुनाव: 2013 में दो करोड़ से ज्यादा महिलाओं ने डाला था वोट

भोपाल: भारत में 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टी में जमकर संघर्ष हुआ था। जिसमें भाजपा की सरकार बनी थी और शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे। जानकारी के अनुसार बता दें कि मध्यप्रदेश में हुए 2013 के विधानसभा चुनावों के दौरान कुल 2,20,64,402 महिलाओं ने मतदान किया था। जो कि एक सफल मतदान के रूप में माना जाता है और चुनाव में कुल 4,66,36,788 लोगों ने मतदान कर इस विधानसभा चुनाव में अपना योगदान दिया था।

नेशनल हेराल्ड मामला: सोनिया-राहुल को राहत नहीं, चार दिसंबर को होगी अंतिम सुनवाई

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी की मुसीबतें खत्म होती नहीं दिख रही हैं। इन दोनों की याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई।  सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में केंद्र सरकार को 4 दिसंबर तक अपना जवाब कोर्ट में दाखिल करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई भी चार दिसंबर तय की है। मंगलवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि इस मामले की अंतिम सुनवाई चार दिसंबर को होगी।

ख़बरें और भी 

मिजोरम चुनाव में कांग्रेस की डगर हुई मुश्किल, भाजपा देगी टक्कर

राम मंदिर मामला : 9 दिसंबर को मंदिर निर्माण के लिए विशाल रैली करेगी आरएसएस और वीएचपी

अब चमकेगा दिल्ली-मेरठ स्टेट हाईवे, प्रशासन ने मरम्मत के लिए मंजूर किए 40 करोड़ रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -