मिजोरम चुनाव में कांग्रेस की डगर हुई मुश्किल, भाजपा देगी टक्कर
मिजोरम चुनाव में कांग्रेस की डगर हुई मुश्किल, भाजपा देगी टक्कर
Share:

आइजोल: भारत में इस माह होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर आजमाईश कर रही हैं। 28 नवंबर को देश के कुछ राज्यों में मतदान होना हैै जिसे लेकर प्रशासन भी अब मुस्तैद हो गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि देश के पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में 28 नवंबर को चुनाव होना है और यहां कांग्रेस का जबरदस्त हल्ला है। बता दें कि इस विधानसभा चुनाव को जीत कर सत्ता की हैट्रिक लगाने का सपना देख रही कांग्रेस की डगर इस बार मुश्किल नजर आ रही है। 

मिशन 2019: फेक न्यूज़ पर कड़ी नज़र रखेगा ट्विटर, आज पीएम मोदी से मिल सकते हैं कंपनी के सीईओ

मिजोरम में भाजपा पार्टी ने इस बार ज्यादा संघर्ष किया है और कांग्रेस को हराने के लिए हर संभव प्रयास भी भाजपा द्वारा किए जा रहे हैं। यहां बता दें कि पहले तो विधानसभा अध्यक्ष हाइफेई समेत पांच विधायकों ने पार्टी से नाता तोड़ कर विपक्ष का दामन थाम लिया और उसके बाद भाजपा ने इस बार सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान कर उसके वोट बैंक में सेंध लगाने की तैयारी कर ली है। बता दें कि मिजोरम में वर्ष 2008 से ही ललथनहवला की अगुवाई वाली कांग्रेस सत्ता में है। 

छत्तीसगढ़ में लोकतंत्र के अच्छे दिन की शुरुआत

गौरतलब है कि मिजोरम में कांग्रेस सरकार कायम है और साल 2008 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 39 फीसदी वोट और 40 में से 32 सीटें मिली थीं। जिसके बाद के चुनावों में भी कांग्रेस का ही दबदवा रहा है। वर्तमान में होने वाले चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस को हराने की पूरी तैयारी कर ली है। लेकिन इन पार्टियों में होने वाले घमासान का निर्णय तो मतदान के रिजल्ट आने के बाद ही सामने आएगा। वहीं बताया जा रहा है कि मिजोरम चुनाव में इन दोनों ही पार्टियों में कड़ी टक्कर देखने मिल सकती है। 


खबरें और भी 

आरएसएस बैन मुद्दा : शिवराज बोले- सरकारी दफ्तरों में लगती रहेगी संघ की शाखाएं

छत्तीसगढ़ चुनाव: वोट देने पहुंचा युवक, अधिकारीयों ने बताया मर चुके हैं आप

तेलंगाना विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की अपने उम्मीदवारों की पहली सूची, इन नेताओं को मिला टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -