सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

मुंबई : स्लम बस्ती में लगी भीषण आग, बुझाने में जुटी दमकल की 9 गाड़ियां

मुंबई.  पिछले कुछ दिनों से देश में आगजनी की कई घटनाएं सामने आ रही है फिर चाहे वो कुछ हफ़्तों पहले कोलकाता के बागरी बाजार में लगी भीषण आग हो या फिर कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश के नॉएडा में एक मेडिकल फैक्ट्री में लगी आग हो. आगजनी की इन भीषण घटनाओं की इस कड़ी में आज ऐसी ही एक घटना देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी घटित हुई है.

कल से शुरू होगी RSS की तीन दिवसीय बैठक, राम मंदिर मुद्दे पर हो सकती है अहम चर्चा

Image result for RSS

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कल ( 31 अक्टूबर) से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तीन दिवसीय बैठक शुरू होने वाली है. इस बैठक के शुरू होने से पहले आज इस तीन दिवसीय बैठक के लिए उन मुद्दों का चयन किया जाएगा जिन्हे इस बैठक में प्राथमिकता से उठा कर इनपर गहन अध्ययन किया जाएगा. 


विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस हुई सतर्क, दो बार हारे हुए दावेदारों को टिकिट मिलना ​मुश्किल

नई दिल्ली: देश में चुनावी समर को लेकर कांग्रेस पार्टी अब गंभीर हो गई है। वर्तमान में कांग्रेस पार्टी में प्रत्याशी चयन के लिए तय किए जा रहे मापदंडों ने दावेदारों की नींद उड़ा दी है जी हां कांग्रेस द्वारा जारी सूचना के अनुसार अब दो बार से हारे हुए दावेदारों के टिकट पर संकट मंडरा गया है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी इस बार बहुत सोच समझ कर टिकिट वितरण करने वाली है। वहीं दिल्ली में चल रही राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में लगातार दो बार हारे हुए दावेदारों के टिकट काटने का यह बड़ा फैसला लिया गया। 

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा की बढ़ी सज़ा, 5 से हुई 10 साल की जेल

ढाका : बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जिया को हाल ही में 7 साल की जेल हो गई. अदालत ने करीब 3 लाख 75 हजार अमेरिकी डॉलर के घोटाले में दोषी पाया जिसके कारण उन्हें ये सजा सुनाई गई. जानकारी दे दें इसके पहले से ही खालिदा जेल में अपनी सजा काट रही हैं. इसके पहले भी खालिदा को एक बड़े गबन के मामले में दोषों पाया था जिसके लिए उन्हें 5 साल की सजा हुई थी और इसी सजा को फरवरी 2018 से भुगत रही हैं. लेकिन उनकी इस सजा को अब बढाकर 10 साल कर दिया गया है.


यौन उत्पीड़न मामले में सजा काट रहे आसाराम की याचिका पर सुनवाई आज

नई दिल्ली: भारत में धर्म के नाम पर अपना नाम जोड़ने वाले आसाराम के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। यहां बता दें कि आसाराम अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा हैं और आसाराम ने इस आदेश के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस पर मंगलवार को राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। 

ख़बरें और भी  

भारतीय रेलवे ने दी बिहार झारखंड के लिए एक और खुशखबरी

भारतीय स्टेट बैंक करेगा अपनी चार सर्विस बंद, जाने इन सर्विस के बारे में

श्रीलंका में बढ़ रही हिंसा, स्पीकर की चेतावनी- हल नहीं निकला तो बहेगा सड़कों पर खून

पिट्सबर्ग गोलीकांड: राष्ट्रपति ट्रम्प बोले- मीडिया ही है लोगों का असली दुश्मन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -