भारतीय रेलवे ने दी बिहार झारखंड के लिए एक और खुशखबरी
भारतीय रेलवे ने दी बिहार झारखंड के लिए एक और खुशखबरी
Share:

नई दिल्ली : देश में इस समय त्योहारी सीजन चल रहा है और लोगों द्वारा इस सीजन का भरपूर फायदा भी उठाया जा रहा है भारतीय रेलवे द्वारा जहां यात्रियों की सुविधा के लिए नई नई स्कीमें चलाई जा रही हैं वहीं यात्री भी इसका लाभ प्राप्त करने में पीछे नहीं हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि अगर आप दिवाली और छठ पूजा के अवसर पर घर जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए रेलवे ने एक खुशखबरी दी है। 

महाराष्ट्र से जमा हुआ सबसे अधिक प्रत्यक्ष कर, दिल्ली दूसरे नंबर पर

भारतीय रेलवे द्वारा दिवाली और छठ के मौके पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए आईआरसीटीसी की तरफ से कुछ रूट पर स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है और ये स्पेशल ट्रेन खासकर बिहार और झारखंड के रूट पर चलाई जाएंगी। रेलवे द्वारा इनका संचालन 15 नवंबर तक किया जाएगा। यहां बता दें कि भारतीय रेलवे ने त्योहारी सीजन को देखते हुए रेल सुविधाएं शुरू की हैं। 

3 दिन बाद एसबीआई बदलने वाला है यह नियम,ग्राहकों पर पड़ेगा यह असर

 गौरतलब है कि त्योहारी सीजन पर अक्सर ट्रेनों में भीड़ देखी जाती है जिसके बाद यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ता है। वहीं इस बार रेलवे की तरफ से त्योहारी सीजन में यात्रियों के लिए खास सुविधाएं की गई है, हर बार के फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखकर रेलवे ने इस बार यात्रियों की असुविधा को देखते हुए पहले से ज्यादा इंतजाम किए हैं। रेलवे द्वारा दी गई स्पेशल ट्रेन के लिए टिकट की बुकिंग आईआरसीटीसी के काउंटर या फिर ऑनलाइन कर सकते हैं। रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार स्पेशल ट्रेन दिल्ली, आनंद विहार और हजरत निजामुद्दीन से गोरखपुर, दरभंगा, गया, बरौनी, भागलपुर, मुज्जफरपुर, जयानगर, पुणे और पटना के लिए संचालित की जाएंगी। 


खबरें और भी 

भारतीय स्टेट बैंक करेगा अपनी चार सर्विस बंद, जाने इन सर्विस के बारे में

इंद्रा नूई: दुनिया की सबसे ताकतवर महिलाओं में से एक के बारे में 10 बातें जो आप नहीं जानते

करवा चौथ पर जमकर खरीदिए सोना, कीमतों में आई भारी कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -