सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

विजय संकल्प यात्रा : मोदी बोले- देश के लिए प्रधानमंत्री हूं लेकिन भाजपा के लिए कार्यकर्ता

अजमेर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के अजमेर में भारतीय जनता पार्टी की विजय संकल्प सभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की उपलब्धियां गिनाने के साथ-साथ कांग्रेस समेत कई अन्य विपक्षी पार्टियों पर भी निशाना साधा। 


भाजपा के खिलाफ एकजुट होने के लिए विपक्षी पार्टियों को ममता का न्योता, चंद्रबाबू-केजरीवाल का मिला समर्थन

नई दिल्ली। देश के विभिन्न राज्यों में चुनाव तेजी से नजदीक आ रहे है और आज चुनाव आयोग कई राज्यों में चुनावों की तारीखों की भी घोषणा करने जा रहा है। ऐसे में देश की तमाम राजनैतिक पार्टियों ने भी इन चुनावों को लेकर अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी  विपक्ष की एकता रैली के लिए कई  विपक्षी पार्टियों को न्योता भेज दिया है।


इंडोनेशिया: भूकंप और सुनामी से अब तक 1,571 की मौत, 70 हजार बेघर

जकार्ता। कुछ हफ़्तों पहले ही एशियन गेम्स 2018 की मेजबानी कर के दुनिया भर में सुर्ख़ियों में आये खूबसूरत देश इंडोनेशिया में पिछले कुछ समय से प्राकृतिक आपदाओं ने भारी तबाही मचा रखी है।  इन आपदाओं की वजह से इस छोटे से देश में अब तक 1500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 70 हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए है। 


भारत रूस सौदा: एक साथ 72 मिसाइल लांच कर सकता है एस -400 ट्रायमफ मिसाइल सिस्टम

नई दिल्ली: भारत और रूस द्वारा शुक्रवार को प्रतिबंधों के अमेरिकी दबाव के बावजूद एस -400 ट्रायमफ वायु रक्षा प्रणाली का सौदा,तय किया गया, यह मिसाइल सिस्टम एक समय में 36 लक्ष्यों को भेद सकता है और साथ ही एक समय में 72 मिसाइलों को लॉन्च कर सकता है. यह एक लंबी और मध्यम श्रेणी की वायु रक्षा मिसाइल प्रणाली है, जिसके बारे में बताते हुए वायुसेना के प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा है कि यह सिस्टम भारत की वायुसेना को बहुत अधिक समृद्ध बना देगा. उन्होंने बताया कि इस मिसाइल सिस्टम को हवाई हमले नष्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

 

IRCTC घोटाला : लालू परिवार को बड़ी राहत, राबड़ी और तेजस्वी को मिली जमानत

नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता लालू यादव और उनके परिवार को आज IRCTC के रेलवे टेंडर घोटाले मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट की ओर से एक बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने आज इस मामले में  बिहार की  पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी  राबड़ी यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव को नियमित जमानत दे दी है।

 

खबरें और भी 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नन्हे धोनी का वीडियो, लगा रहा था हेलीकाप्टर शॉट

इंटरपोल चीफ के लापता होने में चीन का हाथ : रिपोर्ट

IRCTC घोटाला : लालू परिवार को बड़ी राहत, राबड़ी और तेजस्वी को मिली जमानत

पहले टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, 181 पर ढेर हुई वेस्टइंडीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -