पहले टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, 181 पर ढेर हुई वेस्टइंडीज
पहले टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, 181 पर ढेर हुई वेस्टइंडीज
Share:

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज की टीम बैकफुट पर नज़र आ रही है. भारत के 649 रन के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडीज की टीम आज मैच के तीसरे दिन मात्र 181 रन पर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज के लिए मध्यम क्रम के बल्लेबाज़ रोस्टोन चेस ने सर्वाधिक 53 रन बनाए .

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर हुए अपनी ही टीम से बाहर

इससे पहले कल मैच के दूसरे दिन भारत ने 9 विकेट पर 649 रन बनाकर पारी घोषित की. भारत की ओर से पृथ्वी शॉ (134 रन) , विराट कोहली (139 रन) और रविंद्र जडेजा ने नाबाद 100 रनों की पारी खेली. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंथ मात्र 8 रनों से अपना शतक चूक गए, उन्होंने 84 गेंद पर 92 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, साथ ही चेतेश्वर पुजारा ने भी अर्धशतक लगते हुए 86 रन बनाए. इन बल्लेबाज़ों की शानदार बल्लेबाज़ी की वजह से भारत 649 के स्कोर तक पहुंचा.

बड़ा खुलासा, विराट कोहली की पत्नी अनुष्का की वजह से टीम से बाहर हुए शिखर !

इसके बाद भारत ने पारी घोषित करते हुए वेस्टइंडीज को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया,  लेकिन मेहमान टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और पारी के तीसरे ही ओवर में तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की एक बेहतरीन इनस्विंगर इंडीज के सलामी बल्लेबाज़ ब्रैथवेट के स्टंप्स ले उड़ी. इसके बाद नियमित अंतराल पर इंडीज टीम के विकेटों का पतन होता रहा, रोस्टोन चेस (53) और कीमो पॉल (47) के अलावा कोई भी वेस्टइंडीयन बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाज़ों के सामने नहीं टिक सका. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए, उनके अलावा शमी ने 2 और उमेश यादव, कुलदीप जाधव और रविंद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला. समाचार लिखे जाने तक वेस्टइंडीज ने फॉलोऑन खेलते हुए 1 विकेट पर 32 रन बना लिए हैं. 
 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

ओलिंपिक से गायब हो सकते हैं मुक्केबाज़ी के मुक़ाबले, ये है वजह

सिर्फ पदार्पण मैच शतक ही नहीं, ये रिकॉर्ड भी हैं पृथ्वी शॉ के नाम

भारत बनाम वेस्टइंडीज: पहले टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, 649 रन बनाकर घोषित की पारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -