सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

किसान आंदोलन : कांग्रेस बोली - जब उद्दोगपतियों का करोड़ों का कर्ज माफ़ हो सकता है तो किसानो का क्यों नहीं

नई दिल्ली। सरकार द्वारा अपनी मांगे न माने जाने के विरोध में उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड से दिल्ली पहुंचे हजारों किसानों को दिल्ली पुलिस द्वारा दिल्ली-यूपी बोर्डर पर रोके जाने और उनपर लाठी चार्ज करने के बाद से देश में इस मामले को लेकर केंद्र सरकार की लगातार आलोचना हो रही है। अखिलेश यादव और अरविन्द केजरीवाल जैसे कई नेता पहले ही इस मामले को लेकर केंद्र सरकार को घेर चुके है और अब इस कांग्रेस ने भी इस मामले में पीएम मोदी पर निशाना साधा है। 


आरएसएस के विजयादशमी समारोह में कैलाश सत्यार्थी होंगे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने नोबेल पुरस्कार विजेता और सामाजिक कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी को 19 अक्टूबर को नागपुर में अपने मुख्यालय में फाउंडेशन दिवस के उपलक्ष्य में विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया है, दो आरएसएस कार्यकर्ताओं ने इसके बारे में जानकारी दी है. कार्यकर्ताओं के अनुसार अवैध श्रम और तस्करी से बच्चों को बचाने के लिए एक संगठन चलने वाले सत्यार्थी उस समारोह में शामिल होंगे, जहाँ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत एक भाषण देने वाले हैं. 


कोलकाता में बम धमाका, एक की मौत, 10 घायल

कोलकाता। देश में पिछले कई दिनों से जम्मू-कश्मीर में सेना और सुरक्षाबल देश भर में  हमले की साजिश रचने वाले आतंकियों को खदेड़-खदेड़ कर मार रही है। इससे देश के लोगों में आतंकी  घटनाओं का भय थोड़ा काम हुआ है था कि अब पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक बम धमाका हो गया है। इस धमाके  में एक बालक की मौत होने के साथ 10 लोगों के घायल होने की खबर है। 


BJP ने किसानों की पिटाई कर शुरू किया अपना गाँधी जयंती समारोह : राहुल गांधी

नई दिल्ली। अपनी मांगों को लेकर हरिद्वार से दिल्ली पहचे हजारों किसानो को दिल्ली बॉर्डर पर रोकने और उन्हें वहां से भागने के लिए आंसू गैस के गोले और पानी की बौछार जैसे तरीके अपनाने के मामले को लेकर केंद्र सरकार की लगातार आलोचना हो रही है। अब इस कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। 


गठबंधन बना कर भी बीजेपी को नहीं हिला पायेगी विपक्षी पार्टियां : केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ। देश के अधिकतर राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव बेहद नजदीक आ रहे है और इसके मद्देनजर प्रदेश की सभी राजनैतिक पार्टियों ने दावे और वादों का सिलसिला भी तेज कर दिया है। इस कड़ी में हाल ही में बीजेपी ने एक बहुत बड़ा दावा करते हुए कहा है कि राज्य की सभी पार्टियां मिलकर भी बीजेपी का कुछ नहीं बिगाड़ सकती। 

ख़बरें और भी 

फ्रांस : राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने गृह मंत्री का स्तीफा स्वीकार करने से किया इंकार

सारी हदें पार कर आज इस दाम पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल, अब होगी आम आदमी की जेब खाली

गाँधी जयंती : देश भर के नेताओं ने इस तरह दी राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -