सारी हदें पार कर आज इस दाम पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल, अब होगी आम आदमी की जेब खाली
सारी हदें पार कर आज इस दाम पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल, अब होगी आम आदमी की जेब खाली
Share:

नई दिल्ली. देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में दिन पे दिन आग लगती जा रही है. पिछले डेढ़ महीने से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जिससे आम जनता काफी ज्यादा परेशानी से गुजर रही है. इस डेढ़ महीने में मुश्किल से दो या तीन दिन ऐसे गुजरे होंगे जब पेट्रोल और डीजल के दाम बढे ना होंगे. इसी क्रम में आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हुआ है.

राजधानी दिल्ली आज पेट्रोल के दामों में 0.12 रूपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है वही डीजल के भाव में 0.16 रूपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है. आज के बढे हुए दाम के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल का भाव 83.85 रूपए प्रति लीटर हो गया है जबकि डीजल का भाव 75.25 रूपए प्रति लीटर हो गया है. वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई की ही बात करे तो यहां पर भी आज पेट्रोल के दामों में 0.12 रूपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है जबकि डीजल के भाव में 0.17 रूपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

बढे हुए दाम के बाद आज मुंबई में पेट्रोल का भाव 91.20 प्रति लीटर हो गया है और डीजल 79.89 रूपए प्रति लीटर के दर से बिकेगा. आपको बता दें पेट्रोल और डीजल के दामों में पिछले डेढ़ महीने से वृद्धि हो रही है जो अब तब भी थमने का नाम नहीं ले रही है. पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर इसके विरोध में कुछ दिनों पहले कांग्रेस पार्टी ने भारत बंद आंदोलन भी चलाया था लेकिन इससे भी कोई असर नहीं हुआ.

खबरें और भी....   

आज से आपकी जेबें होगीं खाली, ये हैं वजह

पेट्रोल के दाम के 100 रूपए छूते ही बंद हो जाएंगे सभी पेट्रोल-पंप

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगी आग, आज फिर बढे दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -