'मेरे अंडरपैंट में हाथ डाला था और स्तनों पर थप्पड़ मारता था', इस मशहूर एक्ट्रेस का झलका दर्द
'मेरे अंडरपैंट में हाथ डाला था और स्तनों पर थप्पड़ मारता था', इस मशहूर एक्ट्रेस का झलका दर्द
Share:

जानी मानी मशहूर टेलीविज़न अभिनेत्री मुनमुन दत्ता अभिनय के अतिरिक्त अपनी सुंदरता के लिए भी जानी जाती हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली मुनमुन ने वर्ष 2017 में अपने साथ हुई यौन शोषण का घटनाओं का जिक्र किया था। उन्होंने 25 अक्टूबर को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में दर्द बयां किया था। मुनमुन दत्ता ने अपने पोस्ट में लिखा था कि इस प्रकार के पोस्ट को शेयर करना तथा महिलाओं पर हुए यौन उत्पीड़न को लेकर हो रहे इस वैश्विक जागरूकता में सम्मिलित होना तथा उन महिलाओं का एकजुटता दिखाना जो इस उत्पीड़न से गुजरी हों, इस परेशानी की भयावहता को दिखाता है।

आगे मुनमुन ने लिखा- 'मैं हैरान हूं कुछ 'अच्छे' मर्द उन महिलाओं का आँकड़ा देखकर स्तब्ध हैं, जिन्होंने बाहर आकर अपने #metoo अनुभवों को शेयर किया है। ये आपके ही घर में, आपकी ही बहन, बेटी, मां, पत्नी या यहां तक कि आपकी नौकरानी के साथ हो रहा है। उनका विश्वास हासिल करें तथा उनसे पूछें। आप उनके जवाबों पर हैरान होंगे। आप उनकी कहानियों से आश्चर्यचकित होंगे।' आगे मुनमुन लिखती हैं कि इस प्रकार का कुछ लिखते हुए मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। जब मैं छोटी थी तो मैं पड़ोस के अंकल और घूरती हुई उनकी नजरों से डरती थी, जो कभी भी अवसर पाकर मुझे देखते तथा मानों धमकाते कि ये बात अब किसी को नहीं बतानी या मेरे बड़े कजिन जो मुझे अपने बेटियों की भांति नहीं देखते थे या वो आदमी जिसने मुझे अस्पताल में पैदा होते हुए देखा था और फिर 13 वर्ष बाद उसे लगा कि अब वो मेरे शरीर के अंगों को छू सकता है क्योंकि मेरे शरीर में परिवर्तन हो रहे थे। या मेरा ट्यूशन टीचर जिसने मेरे अंडरपैंट में हाथ डाला था या वो दूसरा टीचर जिसे मैंने राखी बांधी थी। जो लड़कियों को क्लास में डांटने के लिए ब्रा की स्ट्रैप खींचता था तथा उनके स्तनों पर थप्पड़ मारता था या फिर वो ट्रेन स्टेशन का आदमी जो यूं ही छू लेता है। क्यों? क्योंकि आप बहुत छोटे होते हो और ये सब बताने से डरते हो।

आप इतने डरे होते हो, आपको महसूस होता है कि आपके पेट में मरोड़ उठ रहा है, आपका दम घुटने लगता है। मगर आपको पता नहीं होता कि आप कैसे इस चीज को अपने माता-पिता के सामने रखेंगे या फिर आपको इस बारे में किसी से भी एक भी शब्द बोलने में शर्म आएगी तथा फिर आपके भीतर मर्दों के लिए नफरत पैदा होने लगती है। क्योंकि, यही लोग दोषी होते हैं जो आपको इस प्रकार से महसूस करवाने पर मजबूर करते हैं। उन्होंने लिखा कि इस घृणित भावना को अपने आप से दूर करने के लिए मुझे वर्षों लगे। इस आंदोलन में सम्मिलित होने वाली एक और आवाज बनने के लिए खुश हूं और लोगों को एहसास दिलाता हूं कि मुझे भी नहीं छोड़ा गया था। आज मुझमें इतना साहस आ गया है कि मैं किसी भी आदमी को चीर दूंगी जो दूर से भी मुझ पर कुछ भी करने का प्रयास करेगा। मुझे खुद पर आज गर्व है।

'इंडियन आइडल 13' के इस कंटेस्टेंट के फैन हुए विराट कोहली, किया खास मैसेज

स्कूल यूनिफॉर्म पहन रियलिटी शो में पहुंची ऑटो ड्राइवर की बेटी, फिर किया कुछ ऐसा देखकर रह गया हर कोई दंग

फिर अपने नए लुक से उर्फी जावेद ने किया लोगों को हैरान, देंखे इस बार क्या किया खास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -