हाथरस केस: प्रशासन ने आरोपों में घिरे जिलाधिकारी प्रवीण कुमार का किया ट्रांसफर
हाथरस केस: प्रशासन ने आरोपों में घिरे जिलाधिकारी प्रवीण कुमार का किया ट्रांसफर
Share:

हाथरस: हाथरस की सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के शव के जबरिया अंतिम संस्कार कराने के आरोपों में घिरे जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार का आखिरकार शासन ने ट्रांसफर कर ही दिया। जिलाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई न होने पर उच्च न्यायालय ने भी नाराजगी जताई थी। डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार को शासन द्वारा मिर्जापुर में डीएम के पद पर ही नियुक्त किया गया है। डीएम इस जिले में करीब 22 माह तैनात रहे। उनका ट्रांसफर साल के आखिरी दिन किया गया है। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की तैनाती चुनाव आयोग के निर्देश पर शासन ने इस जिले में गत वर्ष की थी। तब आयोग ने तत्कालीन जिलाधिकारी डॉ. रमाशंकर मौर्य को यहां से हटा दिया था। दो मार्च 2019 को वह यहां डीएम के पद पर तैनात हुए थे। इससे पहले वह पंचायतराज विभाग के विशेष सचिव के पद पर तैनात थे। अपने कार्यकाल में डीएम ने लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न कराए थे। उसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर हुई उठापटक भी इन्हीं की पोस्टिंग के दौरान हुई। 

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के बारे में जब 20 तोले सोना, क्रिस्टा इनोवा और एफडी देने की बात का वीडियो वायरल हुआ तो डीएम खुद इसकी तह तक गए और इस मामले में खुद केस दर्ज कराया था। इसमें विहिप का जिलाध्यक्ष भी शामिल था। 

दिसंबर 2020 में मारुति सुजुकी इंडिया ने बिक्री में 20.2 प्रतिशत की वृद्धि की दर्ज

फोर्ड, महिंद्रा ने प्रस्तावित ऑटोमोटिव जेवी को स्क्रैप करने का किया एलान

अंशधारकों के खातों में ब्याज डाल रहा EPFO, 8.5 फीसद की दर से 6 करोड़ लोगों को मिलेंगे पैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -