अंशधारकों के खातों में ब्याज डाल रहा EPFO, 8.5 फीसद की दर से 6 करोड़ लोगों को मिलेंगे पैसे

अंशधारकों के खातों में ब्याज डाल रहा EPFO, 8.5 फीसद की दर से 6 करोड़ लोगों को मिलेंगे पैसे
Share:

नई दिल्ली: सेवानिवृत्ति कोष का प्रबंध करने वाले निकाय कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने 6 करोड़ से अधिक अंशधारकों को 2019-20 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) पर 8.5 फीसद की दर से ब्याज का भुगतान करना आरंभ कर दिया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के अधिकतर सदस्य 2019-20 के लिए 8.5 फीसद ब्याज दर के साथ अपने अद्यतन EPF खातों को देख सकेंगे.

अधिकारी ने आगे कहा कि श्रम मंत्रालय ने 2019-20 के लिए EPF पर 8.5 फीसद ब्याज देने का निर्देश पहले ही EPFO को भेज दिया था निकाय ने पिछले वित्त वर्ष के लिए खाताधारकों के खातों में ब्याज जमा करना आरंभ कर दिया है. श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि हमने कहा था कि 2019-20 के लिए EPF पर 8.5 फीसद की दर से ब्याज देने का हम प्रयास करेंगे. 

उन्होंने आगे कहा कि हमने 2019-20 के लिए ईपीएफ पर 8.5 फीसद का ब्याज देने के लिए एक अधिसूचना जारी की है. हमने अंशधारकों के खातों में ब्याज की उक्त दर को जमा करने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है. उन्होंने कहा कि जो सदस्य 31 दिसंबर को रिटायर हो रहे हैं, उन्हें 8.5 फीसद ब्याज (2019-20 के लिए) मिलेगा.

साल के पहले दिन आम आदमी को झटका, महंगा हुआ रसोई गैस सिलिंडर

रिलायंस इंफ्रा ने दिल्ली-आगरा (DA) टोल रोड की बिक्री पूरी करने का किया एलान

एस्कॉर्ट्स के शेयरों में 3 दिसंबर तक हुई मजबूत बिक्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -