फोर्ड, महिंद्रा ने प्रस्तावित ऑटोमोटिव जेवी को स्क्रैप करने का किया एलान
फोर्ड, महिंद्रा ने प्रस्तावित ऑटोमोटिव जेवी को स्क्रैप करने का किया एलान
Share:

भारत के ऑटो समूह महिंद्रा एंड महिंद्रा (एम एंड एम) ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने कोरोना वायरस महामारी द्वारा वैश्विक आर्थिक और व्यावसायिक परिस्थितियों में मूलभूत संरचनाओं का हवाला देते हुए पहले से घोषित मोटर वाहन संयुक्त उद्यम (जेवी) को स्क्रैप करने का फैसला किया है। जबकि फोर्ड ने कहा कि वह भारत में अपने स्वतंत्र संचालन को जारी रखेगी, जैसा कि एम एंड एम ने कहा है कि इस फैसले से कंपनी के उत्पाद योजना पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

दोनों कंपनियों ने फैसला किया कि वे अपनी संबंधित कंपनियों के बीच पहले से घोषित ऑटोमोटिव संयुक्त उद्यम को पूरा नहीं करेंगे। फोर्ड मोटर कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह निर्णय 31 दिसंबर, 2020 के 'लॉन्गस्टॉप' या एक निश्चित समझौते की समाप्ति तिथि के बाद है, जो संगठनों ने अक्टूबर 2019 में दर्ज किए थे।

यह परिणाम वैश्विक आर्थिक और व्यावसायिक स्थितियों में मूलभूत परिवर्तनों से प्रेरित था, जो कि, पिछले 15 महीनों में, वैश्विक महामारी के कारण हुआ था। उन बदलावों ने फोर्ड और महिंद्रा के अलग-अलग फैसलों को प्रभावित किया और अपनी पूंजी आवंटन की प्राथमिकताओं को फिर से निर्धारित किया। फोर्ड ने आगे कहा कि भारत में अपना स्वतंत्र परिचालन जारी रहेगा।महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के शेयरों के विकास की प्रतिक्रिया करते हुए, शुक्रवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में 743 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से इंट्राडे उच्च स्तर को छू लिया।

अंशधारकों के खातों में ब्याज डाल रहा EPFO, 8.5 फीसद की दर से 6 करोड़ लोगों को मिलेंगे पैसे

बिटकॉइन USD29,000 के स्तर पर पंहुचा

साल के पहले दिन आम आदमी को झटका, महंगा हुआ रसोई गैस सिलिंडर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -