हरियाणा में 130 दिनों के संघर्ष में कोरोना से नहीं हुई थी कोई भी मौत
हरियाणा में 130 दिनों के संघर्ष में कोरोना से नहीं हुई थी कोई भी मौत
Share:

स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन में कहा गया है कि हरियाणा राज्य का पहला शून्य कोविड-19 महीने में साढ़े चार महीने में 18 अक्टूबर, 2020 को समाप्त हो गया है। रविवार को कोरोनोवायरस से संबंधित कोई मौत नहीं हुई है। राज्य में मरने वालों की संख्या शनिवार को 1,640 है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) राजीव अरोड़ा ने कहा, "हरियाणा स्वास्थ्य विभाग यह घोषणा करते हुए खुश है कि कोविड-19 की वजह से कोई मौत नहीं हुई है।"

ज़ीरो मृत्यु दर पहले 6 जून को देखी गई थी, लगभग 135 दिनों के बाद राज्य में जीरो फैटलिटी देखी गई है जो कोरोना वायरस के कारण हुई है। उन्होंने कहा कि यह हार्दिक है, फिर भी शालीनता के लिए कोई जगह नहीं है और हरियाणा स्वास्थ्य विभाग तब तक सक्रिय और सतर्क रहेगा जब तक कि कोविड-19 संक्रमण का स्थायी समाधान नहीं हो जाता। सितंबर के महीने में, हरियाणा राज्य ने कई दिनों के लिए लगभग 20 दैनिक घातक रिपोर्ट की है। पहली कोविड-19 की मौत 17 मार्च को हुई थी। यह एक 29 वर्षीय महिला थी, जिसने गुड़गांव जिले की संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, जो मलेशिया और इंडोनेशिया की यात्रा के इतिहास की यात्रा कर चुकी है।

18 अक्टूबर को, राज्य में संक्रमण 952 ताजा मामलों के साथ 1,50,033 हो गया। जिन जिलों में मामलों में भारी वृद्धि की सूचना है, उनमें गुड़गांव (249), फरीदाबाद (177) और हिसार (131) शामिल हैं। वर्तमान में, 10,042 सक्रिय मामले हैं, वसूली दर 92.21 प्रतिशत है, और मृत्यु दर 1.09 प्रतिशत है और दोहरीकरण दर 42 दिन है।

क्रिकेट एसोसिएशन स्कैम: फ़ारूक़ अब्दुल्ला के खिलाफ ED ने दर्ज किया केस, करोड़ों की हेरफेरी का आरोप

अभी नहीं गया मानसून, इन राज्यों के लिए अगले 24 घंटे भारी, अलर्ट जारी

मैसूर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में बोले पीएम- '2014 से पहले देश में थे सिर्फ 7 AIIMS, अब हो गए 15'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -