अभी नहीं गया मानसून, इन राज्यों के लिए अगले 24 घंटे भारी, अलर्ट जारी
अभी नहीं गया मानसून, इन राज्यों के लिए अगले 24 घंटे भारी, अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली: मानसून भले ही देश के कुछ राज्यों से विदाई ले रहा हैं, किन्तु बारिश का प्रकोप अभी भी जारी है। हैदराबाद में तो तेज बारिश और बाढ़ के चलते 50 से अधिक लोगों की मौत भी हो गई है। अब फिर मौसम विभाग ने एक बड़ी चेतावनी जारी कर दी है, जिसमें जानकारी दी गई है कि दबाव का क्षेत्र भारतीय तट से दूर जा रहा है हालांकि इससे पश्चिमी तट के मौसम में किसी खास परिवर्तन के आसार नहीं हैं।

48 घंटों में पश्चिम की तरफ और आगे बढ़ने और फिर कमजोर पड़ने की संभावना जताई जा रही है। विभाग ने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की हिदायत दी है। बता दें इसके चलते सौराष्ट्र और कच्छ के तटीय इलाकों में कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। इसके चलते आंध्र प्रदेश, यनम और रायलीसमा में अगले चार दिनों तक गरज चमक और तेज हवा के साथ भारी बारिश होने की सम्भावना जताई जा रही है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटे में गुजरात, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में तेज बारिश के साथ कई क्षेत्रों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही महाराष्ट्र, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही कर्नाटक, केरल और दक्षिणी मध्य प्रदेश के भी कुछ हिस्सों में पानी बरस सकता है।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बंगलौर हवाई अड्डे पर जब्त किया करोड़ों का ड्रग्स

भारत-बांग्लादेश के बीच 8 माह बाद फिर शुरू होगी विमान सेवा, कोरोना के चलते हुई थी बंद

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए क्या हैं एक लीटर के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -