'हमदर्द में हिन्दुओं को मिले 50 फीसद आरक्षण..', हरियाणा में महापंचायत बुलाकर की गई मांग
'हमदर्द में हिन्दुओं को मिले 50 फीसद आरक्षण..', हरियाणा में महापंचायत बुलाकर की गई मांग
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा के मानेसर में गुरुवार को ग्रामीणों और हिंदू संगठनों की तरफ से एक महापंचायत बुलाई गई, जिसमें फार्मा कंपनी हमदर्द लैबोरेट्रीज में हिंदुओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की गई। इस पंचायत में मौजूद लोगों ने यूनानी फार्मा कंपनी पर रोजगार देने के मामले में पक्षपात करने के इल्जाम लगाते हुए कहा कि हिंदुओं को अवसर नहीं दिए जाते। पंचायत में मौजूद लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदू किसानों से अधिग्रहण की गई जमीन पर ही फैक्ट्री बनी है और उसने ट्रस्ट के नाम पर सरकार से तमाम छूट भी हासिल की हैं। इसके बाद भी किसी स्थानीय हिंदू शख्स को कोई नौकरी नहीं मिली।

इतना ही नहीं पंचायत के बाद स्थानीय प्रशासन को इस मांग को लेकर ज्ञापन भी दिया गया है। इस ज्ञापन में कहा गया है कि अगर 50 फीसदी आरक्षण की मांग को पूरा नहीं किया जाता है, तो फिर हम कारखाने को ही बंद करा देंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पंचायत में मौजूद मानेसर के पूर्व सरपंच रामअवतार ने कहा है कि, 'मानेसर के किसानों ने ही इन कारखानों को लगाने के लिए अपनी जमीन दी थी। हमदर्द वैकेंसी निकलती हैं और कोई स्थानीय व्यक्ति योग्य होते हुए आवेदन करता है, तो उसे कभी अवसर ही नहीं दिया जाता। हम चाहते हैं कि प्रशासन खुद फैक्ट्री में जाकर देखे कि यहां कोई भी हिंदू व्यक्ति काम नहीं करता है।'

एक अन्य स्थानीय शख्स देविंदर ने कहा है कि हम चाहते हैं कि कंपनी में लोगों को भर्ती करने के तरीके और उनके प्रोफाइल की छानबीन की जाए। वहीं मानेसर के DCP महावीर सिंह ने कहा कि महापंचायत के बाद इलाके में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त है और पुलिस यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि इलाके में शांति बनी रहे। बता दें कि हरियाणा सरकार ने भी बीते दिनों राज्य के लोगों को प्राइवेट संस्थाओं की नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण दिलाने की घोषणा की थी। इसे लेकर कुछ कंपनियों ने आपत्ति भी जताई थी। 

अफजलपुरवारी अब बन जाएगा 'शिवपुर' ! इसी गाँव में है डिप्टी CM केशव मौर्य का ससुराल

आंध्रप्रदेश में वाईएसआरसीपी की दो दिवसीय पूर्ण बैठक आज से शुरू होगी

Ind Vs Eng: बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज तक दुनिया में नहीं हुआ ऐसा 'कैप्टन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -