Ind Vs Eng: बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज तक दुनिया में नहीं हुआ ऐसा 'कैप्टन'
Ind Vs Eng: बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, आज तक दुनिया में नहीं हुआ ऐसा 'कैप्टन'
Share:

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के पहले मैच में 50 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत के फुलटाइम कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। कोरोना संक्रमित होने के चलते इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाए रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान टी20 सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में जीत दर्ज करके रोहित ने फुलटाइम कप्तान बनने के बाद टी20 इंटरनेशनल में लगातार 13वीं जीत हासिल करने का रिकॉर्ड बना लिया है और वह खेल के इतिहास में सबसे छोटे फॉर्मेट में ऐसा करने वाले विश्व के पहले टी20 कप्तान बन गए हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया द्वारा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस काफी खुश नज़र आए।  

दरअसल रोहित शर्मा को सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया का फुलटाइम कप्तान बनने के बाद से अभी तक एक भी शिकस्त का सामना नहीं करना पड़ा है। बता दें कि इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया सही दिशा में आगे बढ़ रही है। भारत ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और अब इंग्लैंड जैसी टीमों को शिकस्त दी है।

क्या रहा मैच का हाल:-

वहीं, यदि बात पहले टी20 मुकाबले की करें, तो हार्दिक पांड्या को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। पांड्या ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर भारत को 198 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई और चार विकेट भी झटके। इसके जवाब में इंग्लैंड महज 148 रन बनाकर ढेर हो गई ।

Ind Vs Eng: पांड्या के तूफ़ान में इंग्लैंड ध्वस्त, 50 रनों से जीता भारत

सिटी ऑफ गेहोन शतरंज में भारत के गुकेश पहुंचे इतिहास रचने के करीब

भारत के आर्यन चोपड़ा ने सर्बिया मास्टर्स शतरंज में हासिल की उपविजेता की उपाधि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -