विदेशी कंपनी से वैक्सीन की आपूर्ति कराने वाला पहला राज्य बना हरियाणा

विदेशी कंपनी से वैक्सीन की आपूर्ति कराने वाला पहला राज्य बना हरियाणा
Share:

हरियाणा: देश में कोरोना वायरस का कहर अब कम होने लगा है लेकिन फिर भी मौतों का आँकड़ा बढ़ता ही चला जा रहा है। ऐसे में सभी के लिए वैक्सीन जरुरी बताई जा रही है। इस समय संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश में वैक्सीनेशन का काम तेजी से हो रहा है। आपको बता दें कि देश के साथ साथ विदेशी कंपनियों की वैक्सीन भी लाई जा रही है ताकि जल्द से जल्द लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके और उन्हें कोरोना के कहर से बचाया जा सके। अब इन सभी के बीच हरियाणा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जी दरअसल हरियाणा को अब एक विदेशी कंपनी कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति करेगी।

मिली जानकारी के तहत अब हरियाणा विदेशी कंपनी से वैक्सीन की आपूर्ति कराने वाला पहला राज्य बन गया। जी दरअसल हाल ही में जो खबर मिली है उसके तहत हरियाणा को माल्टा स्थित एचएमएससीएल फार्मा कंपनी स्पुतनिक वी की लगभग 60 मिलियन खुराक उपलब्ध कराएगी। इस बारे में जानकारी खुद राज्य सरकार ने बीते शनिवार को दी है। जानकारी देते हुए बताया गया है कि राज्य सरकार को माल्टा की एक अंतरराष्ट्रीय दवा कंपनी ने कोरोना वैक्सीन को उपलब्ध कराने के लिए हामी भर दी है। आपको हम यह भी बता दें कि हरियाणा सरकार ने विदेशी कंपनियों से कोरोना वैक्सीन लेने के लिए 26 मई को हरियाणा चिकित्सा सेवा निमग के माध्यम से वैश्विक स्तर पर एक निविदा जारी की थी। वहीँ सरकार ने इस निविदा को 4 जून को बंद कर दिया था।

कीमत होगी कितनी- विदेश से आने वाली स्पुतनिक वी की हर एक खुराक की कीमत कीमत 1,120 रुपये होगी। वहीँ दूसरी तरफ फर्म का कहना है कि वह पहली पांच लाख डोज 30 दिनों के अंदर उपलब्ध करवा देगी और इसके बाद पूरी सप्लाई होने तक प्रत्येक 20 दिन में 10 लाख वैक्सीन की खुराक पहुंचेगी।

बंगाल: टीएमसी ने शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई पर लगाया चोरी का आरोप, दर्ज करवाई FIR

7 लोगों ने किया 16 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म, 6 हुए गिरफ्तार

कोलकाता: बीजेपी दफ्तर के पास मिले 51 बम, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -