हरिद्वार में अगले साल शुरू होगा महाकुंभ 2021 मेला, होंगे कई कड़े नियम
हरिद्वार में अगले साल शुरू होगा महाकुंभ 2021 मेला, होंगे कई कड़े नियम
Share:

हरिद्वार में अगले साल शुरू होने वाले महाकुंभ 2021 मेले के दौरान कोविड-19 के प्रसार पर अंकुश लगाने का प्रयास, सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को जागरूकता पैदा करने और स्थानीय लोगों, तीर्थयात्रियों को घातक वायरस से सुरक्षित रहने के लिए जागरूक करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। सरकारी अधिकारियों ने बताया कि हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के मार्गदर्शन में जिले के 30 से अधिक सरकारी स्कूल शिक्षकों को पहले ही कोरोना योद्धा बनने के लिए प्रशिक्षित किया जा चुका है।

 इन शिक्षकों को आगे हरिद्वार शहर और उपनगरीय क्षेत्रों में मंदिरों, आश्रमों, धर्मशालाओं, व्यापारियों, रिक्शा चालकों और ऑटो-चालकों में पुजारियों और संतों में जागरूकता फैलाने के लिए तैनात किया जाएगा। हरिद्वार जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने कहा, “मुख्य चिकित्सा अधिकारी, हरिद्वार की देखरेख में, चयनित शिक्षकों को करो, लक्षणों की पहचान, असिम्प्टोमैटिक कारकों, घर में अलगाव प्रक्रिया और के बारे में प्रशिक्षित किया गया है। कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन कैसे करें जैसे मास्क पहनना और दूरी बनाए रखना। ये शिक्षक हमारे ona कुंभ कोरोना योद्धा ’के रूप में काम करेंगे।”

जिला प्रशासन ने मार्च-अप्रैल, 2021 में महाकुंभ मेले के अंतिम महीनों तक इन प्रशिक्षित शिक्षकों की सेवाओं को रखने की योजना बनाई है। व्यापारी संघों, पुजारियों के समुदाय, परिवहन संघों और होटल संघों ने इस कुंभ-उन्मुख कोविड-19 सुरक्षा प्रशिक्षण का स्वागत किया है सरकार द्वारा मॉड्यूल। स्मॉल-स्केल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने कहा, "हम महाकुंभ के दौरान कोविड-19 के प्रसार को शामिल करना चाहते हैं, और हम किसी भी क्षमता में जिला प्रशासन के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं।"

PDP नेता हाजी परवेज के घर आतंकियों का हमला, सुरक्षाकर्मी मंजूर अहमद शहीद

बंगाल में किस्मत आज़माएंगे मांझी, 'दीदी' के गढ़ में लड़ेंगे चुनाव

स्मृति ईरानी ने पैंथर्स पार्टी को बताया गुपकार गैंग की बी टीम, स्टैंड स्पष्ट करने को कहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -